S M L

एशेज सीरीज, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, तीसरा टेस्ट Highlights: बड़ी जीत के साथ सीरीज भी जीता ऑस्ट्रेलिया

एशेज के तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी और 41 रन से दी मात

Updated On: Dec 18, 2017 03:46 PM IST

FP Staff

0
218 / 10 Overs72.5 R/R2.99 Fours35 Sixes0 Extras18

Match Status: Match Ended

Match Result: Australia beat England by an innings and 41 runs

Batsman Status R B 4s 6s
James Anderson 1 7 0 0
एशेज सीरीज, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, तीसरा टेस्ट  Highlights: बड़ी जीत के साथ सीरीज भी जीता ऑस्ट्रेलिया

स्टीव स्मिथ ने बता दिया कि आखिर क्यों उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम का संकटमोचक माना जाता है. इंग्लैंड की टीम पर्थ में खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट में मिली लय को कायम नहीं रख सकी और स्मिथ ने एक बार फिर संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटकों से उबारा.

इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टॉ और डेविड मलान की रिकॉर्ड दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर पहली पारी में 403 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 203 रन बना लिए थे. स्मिथ 92 और शॉन मार्श सात रन बनाकर खेल रहे थे और अभी भी ऑस्ट्रेलिया 200 रन पीछे है, जबकि उसके सात विकेट बाकी हैं. इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले मार्श को आउट करने का मौका गंवा दिया जब गेंद उनके बल्ले से लगकर शॉर्ट लेग पर मार्क स्टोनमैन के पैर पर लगी और रिबाउंड पर भी वह कैच नहीं लपक सके.

अपना दूसरा मैच खेल रहे क्रिस ओवरटन ने ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (22) और कैमरन बेनक्रॉफ्ट (25) को आउट करके इंग्लैंड का शिकंजा कसने की कोशिश की, लेकिन एक बार फिर स्मिथ ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने तीसरे विकेट के लिए 124 रन जोड़े. अपनी 122 गेंद की पारी में स्मिथ ने 14 चौके और एक छक्का लगाया. ख्वाजा 50 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi