S M L

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने सेलेक्टर्स के सिर बांधा एशेज जीत का सेहरा

इंग्लिश कप्तान जो रूट ने किया सीनियर खिलाड़ियों का बचाव, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना चुका है ऑस्ट्रेलिया

Updated On: Dec 18, 2017 10:29 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने सेलेक्टर्स के सिर बांधा एशेज जीत का सेहरा

पहली बार अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज जिताने वाले  कप्तान स्टीव स्मिथ ने सीरीज में अपराजित बढ़त बनाने के बाद जीत का श्रेय चयनकर्ताओं के कड़े फैसले को दिया है..ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बारिश से बाधित और खराब पिच के कारण सुर्खियों बटोरने वाले वाका मैदान पर जीत के साथ 3-0 अजेय बढ़त ले ली है.

स्मिथ ने कहा कि इस नतीजे से ऑस्ट्रेलिया अपने घर में पिछले चार एशेज में तीसरी बार क्लीनस्वीप करने की ओर  की तरफ बढ़ रहा है जोकि चयनकर्ताओं के कड़े फैसले के कारण संभव हो सका है. .

विकेटकीपर टिम पेन का चयन उस वक्त हुआ जब वह अपनी घरेलू टीम तस्मानिया के लिये भी विकेटकीपिंग नहीं कर रहे थे. शॉन मार्श (34 वर्ष) के चयन की भी आलोचना हुई थी. इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच के लिये बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब की जगह टीम में हरफनमौला मिशेल मार्श को अचानक टीम में शामिल करने पर भी सवाल उठे.

पेन ने विकेट के पीछे कमाल करते हुये 43.33 की औसत से 130 रन बना फार्म में होने का संकेत दिया जबकि शॉन मार्श ने एडिलेड में खेले गये दूसरे टेस्ट में जरूरत के समय शतक लगाया.मिशेल मार्श ने भी तीसरे टेस्ट में अपना पहला शतक ठोका और 181 रन बना कर जीत की नींव रखी. स्मिथ ने कहा कि बतौर कप्तान यह उनकी पहली एशेज सीरीज है लिहाज वह इसमें कुछ खास करना चाहते थे.

 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एशेज के लगातार तीसरे टेस्ट में हार के खराब प्रदर्शन करने वाले टीम के सीनियर खिलाड़ियों का बचाव किया.ऑस्ट्रेलिया ने वाका मैदान पर पारी और 41 रन से मैच जीत कर श्रृंखला में अजेय बढ़त बना ली लेकिन रूट ने कहा कि सीरीज के नतीजे पर उनकी टीम को जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करना चाहिए.

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने पर्थ में खराब गेंदबाजी करने वाले ब्राड की ओर इशारा करते हुये कहा कि टीम के एक गेंदबाज को बाहर करने की जरूरत है. पूर्व बल्लेबाल इयान बेल ने भी श्रृंखला में 13.83 कर औसत से महज 83 रन बनाने वाले पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक को संन्यास लेने की सलाह दी. रूट ने कहा कि मोईन अली और जेम्स एंडरसन के साथ ये दोनों खिलाड़ी टीम का अहम हिस्सा हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi