S M L

एशेज, इंग्लैंड बनाम आस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : स्टीव स्मिथ ने संभाली ऑस्ट्रेलियाई पारी

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 203 रन बनाए

Updated On: Dec 15, 2017 06:07 PM IST

FP Staff

0
एशेज, इंग्लैंड बनाम आस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : स्टीव स्मिथ ने संभाली ऑस्ट्रेलियाई पारी

स्टीव स्मिथ ने बता दिया कि आखिर क्यों उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम का संकटमोचक माना जाता है. इंग्लैंड की टीम पर्थ में खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट में मिली लय को कायम नहीं रख सकी और स्मिथ ने एक बार फिर संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटकों से उबारा.

इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टॉ और डेविड मलान की रिकॉर्ड दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर पहली पारी में 403 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 203 रन बना लिए थे. स्मिथ 92 और शॉन मार्श सात रन बनाकर खेल रहे थे और अभी भी ऑस्ट्रेलिया 200 रन पीछे है, जबकि उसके सात विकेट बाकी हैं. इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले मार्श को आउट करने का मौका गंवा दिया जब गेंद उनके बल्ले से लगकर शॉर्ट लेग पर मार्क स्टोनमैन के पैर पर लगी और रिबाउंड पर भी वह कैच नहीं लपक सके.

अपना दूसरा मैच खेल रहे क्रिस ओवरटन ने ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (22) और कैमरन बेनक्रॉफ्ट (25) को आउट करके इंग्लैंड का शिकंजा कसने की कोशिश की, लेकिन एक बार फिर स्मिथ ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने तीसरे विकेट के लिए 124 रन जोड़े. अपनी 122 गेंद की पारी में स्मिथ ने 14 चौके और एक छक्का लगाया. ख्वाजा 50 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

इससे पहले इंग्लैंड ने एक समय चार विकेट पर 368 रन बना लिए थे जब मलान और बेयरस्टॉ खेल रहे थे, लेकिन आखिरी छह विकेट उसने 35 रन के भीतर गंवा दिए. बेयरस्टॉ और मलान ने 237 रन की साझेदारी करके 1938 में एडी पेंटर और डेनिस काम्पटन का बनाया सबसे बड़ी एशेज साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ा. मलान ने 140 और बेयरस्टा ने 119 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से आगे है और यहां जीतने पर एशेज अपने नाम कर सकती है हालांकि आखिरी दो दिन भारी बारिश का अनुमान है.

(एजेंसी इनपुट के साथ )

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi