S M L

एशेज 2017, पांचवां टेस्ट पहला दिन: शतक से चूके कप्तान रूट, अंतिम लम्हों में ऑस्ट्रेलिया ने की वापसी

पहले दिन रूट 83 रन रनाकर आउट हुए, का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पांच विकेट खोकर 233 रन बनाए

Updated On: Jan 04, 2018 05:21 PM IST

Bhasha

0
एशेज 2017, पांचवां टेस्ट पहला दिन: शतक से चूके कप्तान रूट, अंतिम लम्हों में ऑस्ट्रेलिया ने की वापसी

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट एक बार फिर सीरीज का पहला शतक जड़ने से चूक गए जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और अंतिम एशेज क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अंतिम लम्हों में दो विकेट चटकाकर वापसी की.

मिचेल स्टार्क (63 रन एक विकेट) की गेंद पर मिचेल मार्श ने रूट (83) का शानदार कैच लपका जबकि अगले और दिन के अंतिम ओवर में जानी बेयरस्टो (05) भी जोश हेजलवुड (47 रन पर दो विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 233 रन हो गया.

दिन का खेल खत्म होने पर डेविड मलान 55 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे. मलान ने सीरीज में चौथा अर्धशतक जड़ने वाले कप्तान रूट के साथ उस समय चौथे विकेट के लिए 133 रन जोड़े जब टीम 95 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. मलान हालांकि भाग्यशाली भी रहे जब विरोधी कप्तान स्टीव स्मिथ ने 34 रन के निजी स्कोर पर ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर उनका कैच टपकाया. उन्होंने 160 गेंद की अपनी पारी में अब तक पांच चौके जड़े हैं.

इससे पहले मिचेल मार्श पर चौके के साथ रूट ने 82 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद मेलबर्न में चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी में 244 रन बनाकर नाबाद रहे एलिस्टर कुक एक और बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे लेकिन हेजलवुड ने उन्हें पवेलियन भेज दिया.

हेजलवुड की एलबीडबल्यू की अपील को अंपायर ने ठुकरा दिया था लेकिन डीआरएस लेने पर तीसरे अंपायर ने कुक को आउट करार दिया. उन्होंने 104 गेंद का सामना करते हुए 39 रन बनाए.

जेम्स विंस (25) 82 मिनट क्रीज पर बिताने के बाद कमिंस की गेंद को कट करने की कोशिश विकेट के पीछे कैच दे बैठे.

विंस के लिए मौजूदा सीरीज निराशाजनक रही है जिसमें वह आठ पारियों में 38 की औसत से 224 रन ही बना पाए हैं.

बारिश के कारण विलंब और जल्द लंच का ब्रेक लेने के बाद मैच अंतत: स्थानीय समयानुसार 12 बजकर 40 मिनट पर शुरू हुआ. दिन के खेल के दौरान 81 . 4 ओवर फेंके गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi