S M L

एशेज 2017: पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

टीम में टिम पेन को जगह मिली है जो सात साल बाद वापसी कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Nov 17, 2017 01:40 PM IST

0
एशेज 2017: पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान,  दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

22 नवंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 13 सद्सयीय टीम का ऐलान कर दिया है. डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंडेसकांब, और गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और नेथन लेयॉन बने हुए हैं. वहीं टीम में साल साल बाद 32 साल के होने जा रहे टिम पेन की वापसी हुई है. पेन ने आखिरी टेस्ट 2010 में भारत के खिलाफ खेला था.

बोर्ड का मानना है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए हर प्रारुप में अच्छा प्रदर्शन किया है. हाल ही में तस्मानिया और ऑस्ट्रेलिया एकादश के लिए उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है. इसी प्रदर्शन को ध्यान रखते हुए उन्हें टीम में जगह दी गई है. इसके अलावा हाल के प्रदर्शन के दम पर ही कैमरन बेनक्रॉफ्ट भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. कैमरन के रूप में टीम को इन फॉर्म ओपनर बल्लेबाज मिलेगा जो टीम में मेट रैनशॉ की जगह लेंगे. टीम के हरफनमौला बल्लेबाज शॉन मार्श की भी टीम में वापसी हुई है.

हाल के दिनों अपने प्रदर्शन से प्रभाव डालने में नाकाम रहने वाले ग्लेन मैक्सवेल और हिल्टन कार्टराइट को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. टीम में पुराने खिलाड़ियों की वापसी दिखाती है कि ऑस्ट्रेलिया की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत नहीं है.

टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर,टीम पेन, मिचेल स्टार्क, पेट कमिंस, नाथन लायन, जोश हेजलवुड, जैक्सन बर्ड, चैड सैयर्स, कैमरन बेनक्रॉफ्ट, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकांब, शॉन मार्श

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi