S M L

एशेज 2017, चौथा टेस्ट: स्मिथ ने शतक से टाली ऑस्ट्रेलिया की हार

स्टीव स्मिथ के 23वें टेस्ट शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने चौथा एशेज टेस्ट ड्रॉ हो गया

Updated On: Dec 30, 2017 05:26 PM IST

Bhasha

0
एशेज 2017, चौथा टेस्ट: स्मिथ ने शतक से टाली ऑस्ट्रेलिया की हार

स्टीव स्मिथ के 23वें टेस्ट शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने चौथा एशेज टेस्ट ड्रॉ करा के इंग्लैंड को मौजूदा सीरीज में पहली जीत से वंचित कर दिया.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को धता बताते हुए नाबाद 102 रन बनाए जो सीरीज में उनका तीसरा शतक है.

स्मिथ अब मेलबर्न में लगातार चार टेस्ट शतक लगाने वाले डान ब्रेडमैन के बाद अकेले बल्लेबाज हो गए. वहीं एक कैलेंडर वर्ष में दो बार छह शतक लगाने वाले रिकी पोंटिंग के रिकार्ड की भी उन्होंने बराबरी कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें दिन सिर्फ दो विकेट गंवाए उसका अंतिम स्कोर चार विकेट पर 263 रन रहा. मिचेल मार्श 29 रन बनाकर नाबाद रहे.

ऑस्ट्रेलिया पहले तीनों टेस्ट जीतकर सीरीज में 3-0 से विजयी बढ़त बना चुका है पांचवां और आखिरी टेस्ट अगले सप्ताह सिडनी में खेला जाएगा. बॉक्सिंग डे टेस्ट के 20 साल के इतिहास में यह दूसरा ही ड्रॉ टेस्ट है. स्मिथ और मार्श ने लंच के बाद आसानी से बल्लेबाजी करके इंग्लैंड की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. स्मिथ ने 275 गेंदों का सामना किया और सीरीज में उनके 604 रन हो गए हैं.

इंग्लैंड के गेंदबाजों के लिए एशेज सीरीज में सिरदर्द बने स्टीव स्मिथ ने कहा कि वह हालात के अनुकूल ढलने पर मेहनत कर रहे हैं और इसका परिणाम उन्हें छह पारियों में 604 रन के रूप में मिला. उन्होंने चौथे एशेज टेस्ट के आखिरी दिन शानदार शतक जमाकर आस्ट्रेलिया को हार से बचाया.

स्मिथ ने कहा ,‘मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी है लेकिन मुझे सच में लग रहा है कि अब मैं उम्दा खेल रहा हूं.’ उन्होंने कहा ,‘मैं हर गेंदबाज के अनुरूप खुद को ढाल रहा हूं. मैं उनके हिसाब से अपनी रणनीति बना रहा हूं कि कैसे वे मुझे आउट करने के लिए योजना बनाते हैं. उम्मीद है कि आगे खेल और बेहतर होगा.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi