S M L

एशेज, दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन: मार्श के शतक से ऑस्ट्रेलिया का मजबूत स्कोर, इंग्लैंड की खराब शुरुआत

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 442 पर पारी घोषित की जवाब में इंग्लैंड ने एक विकेट खोकर 29 रन बना लिए हैं

Updated On: Dec 03, 2017 06:13 PM IST

Bhasha

0
एशेज, दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन: मार्श के शतक से ऑस्ट्रेलिया का मजबूत स्कोर, इंग्लैंड की खराब शुरुआत

मध्यक्रम के बल्लेबाज शान मार्श ने विषम परिस्थितियों में शतक जड़कर वापसी का जश्न मनाया जिससे ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया. इसके बाद इंग्लैंड को शुरू में ही झटका देकर दूसरे एशेज टेस्ट मैच का दूसरा दिन अपने नाम किया.

मार्श ने नाबाद 126 रन बनाए जो उनके टेस्ट करियर का पांचवां शतक है. उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन (57) के साथ छठे विकेट के लिए 85 और नौवें नंबर के बल्लेबाज पैट कमिन्स (44) के साथ आठवें विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया ने इस दिन रात्रि मैच में अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 442 रन बनाकर समाप्त घोषित की.

इसके जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और बारिश के कारण जब दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब उसने एक विकेट पर 29 रन बनाए थे. मिशेल स्टार्क ने मार्क स्टोनमैन (18) को एलबीडब्ल्यू आउट करके ऑस्ट्रेलिया को यह सफलता दिलाई. स्टोनमैन ने रेफरल भी लिया लेकिन इससे भी मैदानी अंपायर का फैसला नहीं बदला.

स्टंप उखड़ने के समय एलिस्टेयर कुक 11 रन पर खेल रहे थे जबकि जेम्स विन्स को अभी अपना खाता खोलना है. इंग्लैंड अभी ऑस्ट्रेलिया से 413 रन पीछे है.

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पारी का आकर्षण मार्श की धैर्यपूर्ण शतकीय पारी रही. उन्होंने 328 मिनट में 213 गेंदों का सामना करके अपना शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में कुल 231 गेंदें खेली तथा 15 चौके और एक छक्का लगाया.

कमिन्स ने भी अपने जज्बे का अच्छा नमूना पेश किया. उन्होंने 37वीं गेंद पर अपना खाता खोला लेकिन इसके बाद कुछ अच्छे शॉट लगाए और अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया. कमिन्स ने अपनी 90 गेंद की पारी में सात चौके लगाए. जब ऑस्ट्रेलिया पारी समाप्ति की घोषणा की तब मार्श के साथ नाथन लियोन दस रन पर खेल रहे थे. ऑस्ट्रेलिया ने सुबह चार विकेट पर 209 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई लेकिन पीटर हैंडसकॉब (36) अपने शनिवार के स्कोर में कोई इजाफा किए बिना स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इंग्लैंड की तरफ से ब्रॉड ने दो जबकि क्रेग ओवर्टन ने तीन विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi