S M L

एशेज 2017, चौथा टेस्ट, दूसरा दिन : ब्रॉड और कुक ने कराई मैच में इंग्लैंड की वापसी

बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन ब्रॉड की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 327 पर ऑलआउट हो गई, वहीं कुक शतक लगाकर अभी क्रीज पर मौजूद हैं

FP Staff Updated On: Dec 27, 2017 05:54 PM IST

0
एशेज 2017, चौथा टेस्ट, दूसरा दिन : ब्रॉड और कुक ने कराई मैच में इंग्लैंड की वापसी

एलिस्टेयर कुक ने फॉर्म में वापसी करते हुए शतक जड़ा, जबकि तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार विकेट चटकाए जिससे इंग्लैंड ने चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा. सीरीज में 0-3 से पिछड़कर पहले ही एशेज गंवा चुके इंग्लैंड ने कुक और ब्रॉड की बदौलत वापसी करते हुए पहली पारी में दो विकेट पर 192 रन बनाए.

कुक ने भी पिछली 10 पारियों से अर्धशतक के सूखे को खत्म करके नाबाद 104 रन बनाते हुए अपने करियर का 32वां शतक जड़ा. दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान जो रूट 49 रन बनाकर खेल रहे थे. वह कुक के साथ तीसरे विकेट के लिए 112 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं.

इससे पहले मेलबर्न की भीषण गर्मी में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 327 रन पर समेटा. ब्रॉड ने 51 रन देकर चार विकेट चटकाए जो पिछले एक साल से अधिक समय में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

NORTHAMPTON, ENGLAND - AUGUST 16: Steve Smith of Australia looks on during day three of the tour match between Northamptonshire and Australia at The County Ground on August 16, 2015 in Northampton, England. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

कुक हालांकि 66 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मिचेल मार्श की गेंद पर विरोधी कप्तान स्टीव स्मिथ ने उनका कैच ड्रॉप कर दिया. इंग्लैंड की ओर से रिकॉर्ड लगातार 34वें और करियर के 151वें टेस्ट में खेल रहे कुक मौजूदा सीरीज की पिछली छह पारियों में सिर्फ 83 रन बना पाए थे.

इंग्लैंड की टीम अब ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ 135 रन से पीछे है, जबकि उसके आठ विकेट बचे हैं. इंग्लैंड ने दो विकेट गंवाए. नाथन लियोन (44 रन पर एक विकेट) ने सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन (15) का अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लपका, जबकि जोश हेजलवुड (39 रन पर एक विकेट) ने जेम्स विंस (17) को एलबीडब्ल्यू किया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ लगातार चौथे बॉक्सिंग डे  टेस्ट में शतक से चूक गए. इंग्लैंड ने अंतिम सात विकेट सिर्फ 67 रन पर हासिल किए. डेब्यू कर रहे टॉम करन (65 रन पर एक विकेट) ने अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल करके इंग्लैंड को दिन की पहली सफलता दिलाई. स्मिथ 76 रन के स्कोर पर उनकी शार्ट गेंद पर कड़ा प्रहार करने की कोशिश में इसे विकेटों पर खेल गए.

मिचेल मार्श भी नौ रन बनाने के बाद क्रिस वोक्स (72 रन पर दो विकेट) की बाहर जाती गेंद को विकेटों पर खेल गए, जबकि शॉन मार्श 148 गेंद में 61 रन बनाने के बाद ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए. टिम पेन ने भी 24 रन बनाने के बाद जेम्स एंडरसन (61 रन पर तीन विकेट) की गेंद को विकेटों पर खेला, जबकि बर्ड (04) ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए जिससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर आठ विकेट पर 325 रन हो गया.

लंच के बाद इंग्लैंड ने दूसरी नई गेंद ली और पैट कमिंस (04) ने ब्रॉड की गेंद पर स्लिप में कैच थमा दिया. एंडरसन ने लियोन को खाता खोले बिना पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलिया की पारी का अंत किया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi