S M L

एशेज 2017, चौथा टेस्ट: एड़ी की चोट के चलते टीम से बाहर हुए मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क एड़ी की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट से बाहर हो गए और उनकी जगह जैकसन बर्ड को टीम में शामिल किया गया है

Updated On: Dec 24, 2017 02:37 PM IST

Bhasha

0
एशेज 2017, चौथा टेस्ट: एड़ी की चोट के चलते टीम से बाहर हुए मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ मिचेल स्टार्क एड़ी की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट से बाहर हो गए और उनकी जगह जैकसन बर्ड को टीम में शामिल किया गया है. सीरीज में 19 विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज स्टार्क की एड़ी में पिछले हफ्ते पर्थ में तीसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी.

स्टार्क को इस चोट से उबरने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला इसलिए टीम प्रबंधन ने मेलबर्न में मंगलवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत से दो दिन पूर्व ही इस तेज गेंदबाज के आधिकारिक तौर पर बाहर होने की घोषणा की. स्टार्क खेलने को लेकर आशावादी थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने सतर्क रवैया अपनाते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नए साल में होने वाली सीरीज को देखते हुए उन्हें बाहर रखना बेहतर समझा. स्टार्क को उम्मीद है कि वह चार जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट में खेल पाएंगे.

इस बीच बर्ड ने कहा कि वह लगभग एक साल में अपना पहला टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट की तैयारी के दौरान नेट्स के समीप ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथ में गेंद आकर लगी.

स्मिथ को भी रविवार को अभ्यास करते वक्त हाथ में चोट लग गई थी. वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के नेट्स पर एकतरफ खड़े थे जब कैमरन बेनक्रॉफ्ट का शॉट उनके हाथ में लगा जिससे वह दर्द में दिखे. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने हालांकि कहा कि स्मिथ ठीक हैं और चौथे टेस्ट में खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया पहले ही पांच मैचों की एशेज सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बना चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi