live
S M L

एशेज 2017, चौथा टेस्ट पहला दिन: वॉर्नर के शतक से ऑस्ट्रेलिया की मजबूत शुरुआत

डेविड वॉर्नर के शतक और कप्तान स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन तीन विकेट पर 244 रन के साथ इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली

Updated On: Dec 26, 2017 05:10 PM IST

Bhasha

0
एशेज 2017, चौथा टेस्ट पहला दिन: वॉर्नर के शतक से ऑस्ट्रेलिया की मजबूत शुरुआत

नो बॉल पर मिले जीवनदान के बाद डेविड वॉर्नर के शतक और कप्तान स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने चौथे एशेज टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 244 रन के साथ इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

वॉर्नर को 90 रन का स्कोर पार करने के बाद 40 मिनट तक शतक का इंतजार करना पड़ा. वह जब 99 रन पर थे तब डेब्यू कर रहे टॉम करन के पांचवें ओवर की अंतिम गेंद पर मिड ऑन पर कैच दे बैठे. इंग्लैंड का जश्न हालांकि ज्यादा देर नहीं चला और रीप्ले में दिखा कि करन का पैर क्रीज से बाहर था जिसके बाद अंपायर ने इसे नो बॉल करार देकर वॉर्नर को बल्लेबाजी के लिए वापस बुलाया.

वॉर्नर ने अगली गेंद पर एक रन के साथ 130 गेंद में अपना 21वां शतक पूरा किया.

लगातार चौथे बॉक्सिंग डे शतक की ओर बढ़ रहे स्मिथ दिन का खेल खत्म होने पर 65 रन बनाकर खेल रहे हैं. शॉन मार्श 31 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं.

स्मिथ 2014 बॉक्सिंग डे टेस्ट से मेलबर्न टेस्ट में कभी आउट नहीं हुए. पिछले तीन बॉक्सिंग डे टेस्ट में स्मिथ ने भारत के खिलाफ 192, वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 134 और पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 165 रन की पारी खेली.

स्मिथ ने अब तक सीरीज की पांच पारियों में 163 . 66 की औसत से 491 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में बिना विकेट खोए 102 रन बनाए लेकिन बाकी दो सत्र में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया.

smith and marsh वॉर्नर शतक पूरा करने के तुरंत बाद जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जानी बेयरस्टो को कैच दे बैठे. उन्होंने 151 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 103 रन बनाए.

वॉर्नर ने अपने 70वें टेस्ट में 6000 रन भी पूरे किए. वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच इस आंकड़े को सबसे जल्दी छूने वालों की सूची में ग्रेग चैपल के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सत्र में सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट का विकेट भी गंवाया जो 35वें ओवर में 26 रन बनाने के बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए. उन्होंने वॉर्नर के साथ पहले विकेट के लिए 122 रन जोड़े.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर सपाट पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट ने सतर्क शुरुआत की और पहले घंटे में 37 रन जोड़े. वॉर्नर ने दूसरे घंटे में खुलकर बल्लेबाजी की और कई आकर्षक शॉट खेले.

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीसरे सत्र में उस्मान ख्वाजा (17) को बेयरस्टो के हाथों कैच कराके 414 गेंद बाद टेस्ट क्रिकेट में सफलता का स्वाद चखा.

स्मिथ और मार्श ने इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा. दोनों अब तक चौथे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर चुके हैं.

विकेटकीपर टिम पेन के ससुर थामस मैग्स के रविवार को निधन के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी उनकी याद में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi