S M L

एशेज 2017, तीसरा टेस्ट, चौथा दिन: ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़

चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 662 रन, जवाब में इंग्लैंड ने 132 रनों पर ही खोए चार विकेट

Bhasha Updated On: Dec 17, 2017 05:44 PM IST

0
एशेज 2017, तीसरा टेस्ट, चौथा दिन: ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़

ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड के चार विकेट चटकाकर तीसरे टेस्ट के चौथे दिन मैच पर शिकंजा कसते हुए एशेज जीतने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए.

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी नौ विकेट पर 662 रन पर घोषित करके 259 रन की बढ़त हासिल की. इसके बाद बारिश के कारण जब दिन का खेल जल्द समाप्त किया गया तब तक इंग्लैंड ने 132 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. जेम्स विन्स ने 55 रन बनाए.

पहली पारी के दोनों शतकवीर बल्लेबाज डेविड मालन और जानी बेयरस्टो क्रमश 28 और 14 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इंग्लैंड की टीम अब भी 127 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके सिर्फ छह विकेट बचे हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है और वाका मैदान पर अंतिम एशेज टेस्ट में जीत के साथ वह सीरीज अपने नाम कर लेगी.

पांच मैचों की सीरीज में अपनी संभावनाएं बचाकर रखने के लिए इंग्लैंड की नजरें मौसम पर टिकी हैं और मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार चाय के आराम से पहले जब बारिश शुरू हुई जो मेहमान टीम के प्रशंसकों में काफी जोश आ गया.

बारिश हालांकि ज्यादा देकर नहीं टिकी और जब मैच दोबारा शुरू हुआ तो विन्स और मालन ने टीम का स्कोर आगे बढ़ाया. विन्स ने ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर चौके और फिर एक रन के साथ 82 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि इसके बाद मिचेल स्टार्क की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 95 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके जड़े.

मालन ने इसके बाद पैट कमिंस के ओवर में चार चौके जड़े. कुछ देर बार हालांकि बारिश के कारण दिन का खेल जल्द समाप्त करना पड़ा. दूसरी पारी में भी इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही. सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन सिर्फ चार रन बनाने के बाद जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi