S M L

एशेज 2017, चौथा टेस्ट, चौथा दिन: बारिश ने बढ़ाया इंग्लैंड की जीत का इंतजार

बारिश के कारण चौथे दिन के आधे समय का खेल धुल गया, जब दिन का खेल रोका गया तो डेविड वॉर्नर 40 और कप्तान स्टीव स्मिथ 25 रन बनाकर खेल रहे थे

Updated On: Dec 29, 2017 04:14 PM IST

Bhasha

0
एशेज 2017, चौथा टेस्ट, चौथा दिन: बारिश ने बढ़ाया इंग्लैंड की जीत का इंतजार

बारिश ने इंग्लैंड की जीत का तजार चौथे एशेज टेस्ट के चौथे दिन बढ़ा दिया. ऑस्ट्रेलिया के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ क्रीज पर डटे हुए हैं.

लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने ऑस्ट्रेलियाई समयानुसार शाम पांच बजकर 20 मिनट पर दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया, तब ऑस्ट्रेलियाई टीम 103 रन पर दो विकेट गंवाकर मेहमान टीम की पहली पारी के हिसाब से 61 रन से पिछड़ रही थी. इंग्लैंड की पहली पारी मेलबर्न क्रिकेट मैदान में दिन की पहली गेंद पर 491 रन पर समाप्त हुई.

बारिश के कारण चौथे दिन के आधे समय का खेल धुल गया तथा जब दिन का खेल रोका गया तो डेविड वॉर्नर 40 और कप्तान स्टीव स्मिथ 25 रन बनाकर खेल रहे थे.

मेहमान टीम ने एलिस्टर कुक की नाबाद 244 रन की रिकॉर्ड पारी की बदौलत पहली पारी में अच्छा स्कोर बनाया. इसके बाद उन्होंने कैमरन बैनक्रोफ्ट और उस्मान ख्वाजा के विकेट झटककर घरेलू टीम को शुरूआती झटके दिए.

बैनक्रोफ्ट ने क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट होने से पहले चार चौके जड़े लेकिन वह 27 रन पर बोल्ड हुए जबकि ख्वाजा को जेम्स एंडरसन ने 11 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा.

एशेज सीरीज पहले ही गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम पहली जीत दर्ज करने की कोशिश में है. टीम शुक्रवार को दिन की पहली गेंद पर रात के 491 रन के स्कोर पर आल आउट हो गई.

बैनक्रोफ्ट ने पैट कमिंस की गेंद पर एंडरसन (शून्य) का कैच लपका, जिससे पारी का अंत हुआ. कमिंस ने 117 रन देकर चार विकेट झटके.

कुक ने टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसी दुर्लभ उपलब्धि अपने नाम की जिसमें क्रिकेटर ने पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया, जिससे उन्होंने न्यूजीलैंड के ग्लेन टर्नर की 1972 में किंग्स्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई नाबाद 223 रन की पारी को पीछे छोड़ा.

हालांकि इंग्लैंड के माइक एथरटन ने 1997 में न्यूजीलैंड में टेस्ट में पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 94 रन बनाए थे जबकि ज्योफ्री बॉयकाट ने 1979 में पर्थ में एशेज पारी के दौरान पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 99 रन बनाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi