live
S M L

एशेज 2017, चौथा टेस्ट: वॉर्नर के शतक ने तोड़े कई रिकॉर्ड, कोहली से निकले आगे

इस शतकीय पारी के साथ सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले सक्रिय खिलाड़ियों की सूची में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं और साथ ही टेस्ट में 6000 रन भी पूरे कर लिए

Updated On: Dec 26, 2017 02:20 PM IST

FP Staff

0
एशेज 2017, चौथा टेस्ट: वॉर्नर के शतक ने तोड़े कई रिकॉर्ड, कोहली से निकले आगे

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन कंगारू ओपनर डेविड वॉर्नर ने एक बार फिर अपनी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. कुछ मिनट के ड्रामे के बाद आखिरकार शतक ठोक डाला. शतक को सेलीब्रेट करने का वॉर्नर का अपना खास अंदाज है और स बार भी उसी अंदाज में वह शतक की खुशी मनाते नजर आए.

एक बार ऐसा वक्त आया जब लगा कि शायद वॉर्नर शतक लगाकर तूफानी पारी का अंत नही कर पाएंगे. जब 99 रन पर थे तब इंग्लैंड के युवा गेंदबाज टॉम कूरियन की बॉल पर वह कैच आउट हो गए. अंपायर ने नो बॉल जांचने का फैसला किया. इसके 3-4 मिनट तक मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में अजीब सा माहौल बना रहा. एक तरफ ऑस्ट्रेलियाई फैन्स शांत बैठ गए तो वहीं इंग्लिश टीम के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई, लेकिन अंपायर ने जब वॉर्नर को नॉट आउट करार दिया तो ऑस्ट्रेलियाई फैंस खुशी से उछल पड़े.

ओपनर वॉर्नर ने इसकी अगली ही गेंद पर एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने पहले अपना बल्ला चूमा और फिर अपने स्टाइल में छलांग लगाकर शतक का जश्न मनाया. इस मौके पर स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों ने खड़े होकर वॉर्नर का अभिवादन किया.

यह वॉर्नर के टेस्ट करियर का 21वां शतक है और वह विराट कोहली से एक कदम आगे निकल गए हैं. जबकि वह इस शतकीय पारी के साथ सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले सक्रिय खिलाड़ियों की सूची में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. हालांकि वह 151 गेंदों में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 103 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें जेम्स एंडरसन ने अपना शिकार बनाया. यह एंडरसन का एशेज में  के खिलाफ 100वां विकेट था.

ये रिकॉर्ड भी हुआ वॉर्नर के नाम एशेज सीरीज़ के बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान वॉर्नर ने अपना 21वां टेस्ट शतक लगाया जो कि उनकी 126वीं पारी थी. वह टीम इंडिया के महान ओपनर रहे सुनील गावस्कर के बाद सबसे कम पारियों में 21 शतक लगाने वाले दूसरे ओपनर हैं. गावस्कर ने सिर्फ 97 पारियों में 21 टेस्ट शतक पूरे किए थे जो कि रिकॉर्ड है.

6000 रन के क्लब में शामिल हुए वॉर्नर अपनी इस शतकीय पारी के दौरान डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में 6000 रन पूरे किए. वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 6000 या फिर उससे अधिक रन बनाने वाले 14वें खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक रन रिकी पोंटिंग ने बनाए हैं. उन्होंने 168 टेस्ट में भाग लेते हुए 13378 रन स्कोर किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi