S M L

एशेज 2017, पहला टेस्ट पहला दिन: कुक, रूट के झटकों से उबरी इंग्लैंड की सधी शुरुआत

पहले दिन इंग्लैंड ने 196 रन बना लिए हैं, क्रीज पर डेविड मालान 28 रन बनाए हैं जबकि मोईन अली ने 13 रन बना लिए हैं

Updated On: Nov 23, 2017 05:38 PM IST

Bhasha

0
एशेज 2017, पहला टेस्ट पहला दिन: कुक, रूट के झटकों से उबरी इंग्लैंड की सधी शुरुआत

एशेज सीरीज में डेब्यू के साथ शतक के करीब पहुंचे इंग्लैंड के जेम्स विंस को रन आउट करके ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट के शुरूआती दिन मैच में वापसी की. कप्तान जो रूट और एलेस्टेयर कुक दोनों सस्ते में आउट हो गए लेकिन विंस और मार्क स्टोनमैन ने इंग्लैंड की पारी को संभाला. बारिश और खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल समय से पहले खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट पर 196 रन बनाए थे.

विंस 83 रन बनाकर आउट हुए जो जोश हेजलवुड की गेंद पर तेजी से रन लेने के प्रयास में नाथन लियोन के शानदार थ्रो पर रन आउट हो गए. इससे पहले लियोन की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन ने विंस का कैच छोड़ा था जब उनका स्कोर 68 रन था. विंस ने इसका फायदा उठाते हुए 170 गेंद की अपनी पारी में 12 चौके समेत 83 रन बनाए.

इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही और तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक को मिशेल स्टार्क ने पवेलियन भेजा. उस समय स्कोरबोर्ड पर दो ही रन टंगे थे. इंग्लैंड की 2010- 2011 में एशेज श्रृंखला में 3-1 से जीत में सूत्रधार रहे कुक ने 766 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.

इसके बाद विंस और स्टोनमैन ने दूसरे विकेट के लिए 125 रन जोड़े. अभ्यास मैचों की चार पारियों में एक शतक और तीन अर्धशतक बनाने वाले स्टोनमैन चाय के समय 53 के स्कोर पर आउट हुए. दूसरी ओर विंस ने अपने पिछले सर्वोच्च टेस्ट स्कोर 42 रन को पीछे छोड़कर शानदार पारी खेली.

विंस के आउट होने के 18 रन बनाकर रूटको पैट कमिंस ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर डेविड मालान 28 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि मोईन अली ने 13 रन बना लिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi