S M L

श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया, टी-20: मेहमान टीम ने किया सीरीज पर कब्जा

ऑस्ट्रेलिया 173, श्रीलंका आठ विकेट पर 176 रन

IANS Updated On: Feb 19, 2017 07:53 PM IST

0
श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया, टी-20: मेहमान टीम ने किया सीरीज पर कब्जा

श्रीलंका ने दक्षिण गिलोंग के सिमंड्स स्टेडियम में खेले गए टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया को दो विकेट से हरा दिया. तीन मैचों की सीरीज में इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 173 रन बनाए. मेहमान टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाकर इसे हासिल कर लिया.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआत अच्छी की. लेकिन 14वें ओवर के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे. टीम के लिए मोएसिस हेनरिकेस (56) ने नाबाद शतकीय पारी खेली. क्लिंगर ने 43 रनों का योगदान दिया, वहीं बेन डंक ने 32 रन बनाए. इसके बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सका. कप्तान एरोन फिंच ने केवल 12 रन बनाए.

श्रीलंका के गेंदबाज नुवान कुलसेकरा ने 20वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. हालांकि, वह हैट्रिक लगाने से चूक गए. श्रीलंका के बल्लेबाज कुलासेकरा ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए. लसिथ मलिंगा और विकुम संजय ने दो-दो विकेट हासिल किए.  असेला गुणरत्ने और सीकुगे प्रसन्ना को एक-एक सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने गुणरत्ने (नाबाद 84) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आठ आठ विकेट गंवाकर 176 रन बनाए और जीत हासिल की. इसके अलावा, टीम के लिए चामरा कापुगेदरा ने 32 रन बनाए. कप्तान उपुल तरंगा ने केवल चार रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए एंड्रयू टाइ ने तीन विकेट लिए. वहीं जेम्स फॉकनर ने दो विकेट चटकाए. इसके अलावा, एस्टन टर्नर, पैट कमिंस और रिचर्डसन को एक-एक सफलता मिली।

श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच एडिलेड में 22 फरवरी को खेला जाएगा. श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले गुणरत्ने को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi