S M L

पानी से भरे स्टेडियम में राष्ट्रीय स्तर के रेसलर की करंट लगने से मौत

लगातार बारिश से रांची के जयपाल सिंह स्टेडियम स्थित कुश्ती संघ के ऑफिस में जल जमाव हो गया था

Updated On: Nov 02, 2017 06:37 PM IST

FP Staff

0
पानी से भरे स्टेडियम में राष्ट्रीय स्तर के रेसलर की करंट लगने से मौत

19 साल के नेशनल लेवल के पहलवान विशाल कुमार की रांची के जयपाल सिंह स्टेडियम में करंट लगने से मौत हो गई. स्टेडियम में स्थित कुश्ती संघ कार्यालय के बाहर और अंदर जलजमाव में करंट आ जाने के कारण विशाल उसकी चपेट में आ गए और अस्पताल ले जाने के बाद उनकी मौत हो गई.

दरअसल, लगातार बारिश से रांची के जयपाल सिंह स्टेडियम स्थित कुश्ती संघ के ऑफिस में जल जमाव हो गया था. संभावना जताई जा रही है कि कहीं से तार में लीकेज होने के कारण पानी में करंट आ गया. ऐसे में जब विशाल ने ऑफिस में प्रवेश किया तो उसी समय पानी में करंट आ गया.

विशाल करंट की चपेट में आ गए और वहीं तड़प कर गिर पड़े. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां अस्पताल में डॉक्टर ने उनको कुछ देर बाद मृत घोषित कर दिया. विशाल राष्ट्रीय स्तर के पहलवान थे. वह बीते दस साल से कुश्ती लड़ रहे थे और बीते साल सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में 74 किलोग्राम में ऑल इंडिया में चौथा स्थान प्राप्त किया था. स्टेट लेवल पर भी उन्होंने कई प्रतियोगिताएं जीती थी. झारखण्ड के खेल मंत्री अमर बावरी ने मामले के जांच के आदेश दिए है.

विशाल की मौत के बाद सदर अस्पताल से लेकर रिम्स तक खेल प्रेमियों की भीड़ लगी हुई थी. रिम्स में पोस्टमार्टम कराने के बाद विशाल का देर शाम हरमू मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कर दिया गया. करंट लगने की खबर मिलने पर घर वाले उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, करीब 5 मिनट तक जीवित रहने के बाद उसने दम तोड़ दिया. मौत की खबर मिलने के बाद कुश्ती से संबंधित खिलाड़ी और अफसर सदर अस्पताल पहुंचे और परिजनों को ढांढस बताया

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi