S M L

सात महीने बाद बॉल टेंपरिंग ने गिराया ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा विकेट...

बॉल टेंपरिंग की रिव्यू रिपोर्ट आने के बाद पीवर पर पूर्व क्रिकेटर्स ने बना दिया था इस्तीफे का दबाव

Updated On: Nov 01, 2018 08:33 PM IST

FP Staff

0
सात महीने बाद बॉल टेंपरिंग ने गिराया ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा विकेट...
Loading...

इसी साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के साउथ अफ्रीकी दौरे पर हुई बॉल टेंपरिंग की घटना से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में आए भूकंप का सबसे बड़ा झटका सात महीने से ज्यादा वक्त बाद आया है. इस मसले पर आई समीक्षा रिपोर्ट के बाद पड़ रहे चौतरफा दबाव के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमेन डेविड पीवर ने इस्तीफा दे दिया है.

 

इस घटना के गुनहगार माने गए उस वक्त के कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेनिड वॉर्नर के साथ बल्लेबाजी बेनक्रॉफ्ट पर पाबंदी लगने के बाद यह माना जा रहा था कि इसके जिम्मेदार बस खिलाड़ी ही नहीं हैं.  कुछ वक्त पहले इस पूरी घटना की समीक्षा रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें जिक्र किया गया था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने सिस्टम में हर हाल में जीत दर्ज करने का जो कल्चर विकसित किया उसी के चलते उसके खिलाड़ी ऐसी शर्मनाक हरकत करने के लिए बाध्य हुए.

इस रिपोर्ट के आने से तीन दिन पहले ही डेविड पीवर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का चेयरमेन चुना गया था. रिपार्ट सामने आने के बाद तमाम पूर्व खिलाड़ियों ने पीवर पर निशान साधना शुरू कर दिया था. इयान चैपल जैसे दिग्गज खिलाड़ी ने कहा था कि बॉल टेंपरिंग की सजा खिलाड़ियों को तो  मिल गई लेकिन अधिकारी बच गए.

बीते शुक्रवार को दोबारा चुने जाने के बाद पीवर ने साफ किया था कि वह इस्तीफा नहीं देंगे लेकिन उनके ऊपरर लगातार दबाव बढ़ रहा था जिसके चलते आखिरकार उन्हें पद छोड़ना पड़ा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi