S M L

टिम पेन की वनडे टीम से छुटटी, एरॉन फिंच बने ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान

बॉव टेंपरिंग के बाद कप्तान बने पिन पेन की कप्तानी में इंग्लैंड ने खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को मिली थी करारी हार

Updated On: Oct 27, 2018 05:12 PM IST

FP Staff

0
टिम पेन की वनडे टीम से छुटटी, एरॉन फिंच बने ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान

बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद अचानक से ऑस्ट्रलियाई टीम के कप्तान बनाए गए टिम पेन की अब वनडे टीम की कप्तानी से छुट्टी हो गई हैं. यही नही उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रॉन फिंच को टीम की कमान सौंपी है. फिंच ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम के बी कप्तान हैं.  जबकि टेस्ट कप्तान टिम पेनके साथ साथ उपकप्तान मिचेल मार्श की भी वनडे टीम से छुट्टी हो गई है.

फिंच पहले ही टी20 टीम के कप्तान है और अब वह पेन की जगह वनडे टीम के भी कप्तान होंगे. पेन इंग्लैंड के खिलाफ जून में हुई वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे जिसमें टीम को 5 . 0 से पराजय झेलनी पड़ी थी.

अनुभवी स्पिनर नैथन लियोन को भी टीम से बाहर कर दिया गया है. पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में खेली गई सीरीज में औसत प्रदर्शन के बावजूद शॉन मार्श टीम में हैं. एरॉन फिंच ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने टेस्ट करियर का गाज किया था. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने उन्हें खल क तीनों फॉर्मेट्स में कप्तान बनाने की वकालत की थी.

टीम :

एरॉन फिंच (कप्तान), शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, डीआर्सी शऑर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कारे, एश्टोन एगर, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, नैथन कूल्टर नाइल, एडम जैम्पा.  

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi