S M L

आईसीसी के फरमान से पहले ही आईपीएल में क्रिकेटरों को नहीं है 'स्मार्ट वॉच' पहनने की इजाजत

लॉर्ड्स टेस्ट मे दो पाकिस्तानी क्रिकेटरों के एपल की स्मार्ट वॉच पहनने पर आईसीसी ने लगाई पाबंदी

Updated On: May 26, 2018 04:14 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी के फरमान से पहले ही आईपीएल में क्रिकेटरों को नहीं है 'स्मार्ट वॉच' पहनने की इजाजत

लॉर्ड्स में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दौरान एपल की स्मार्ट घड़ी चर्चा में आ गईं हैं. मैच के पहले ही दिन दो पाकिस्तानी खिलाड़ी असद शफीक और बाबर आजम स्मार्ट वॉच पहन कर मैदान पर उतरे थे जिसे आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने नोटिस में लेते हुए अब मैदान में इन घड़ियों पर पाबंदी लगा दी है.

pak cricketer

इंटरनेशनल स्तर पर यह भले ही पहली बार हुआ जब प्लेयर के स्मार्ट वॉच पहनकर खलने पर रोक लगी हो लेकिन भारत में खेली जा रही इडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में पहले से ही खिलाड़ियों के स्मार्ट वॉच पहनने पर पाबंदी लगी हुई है.

बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट से जुड़े और दिल्ली पुलिस के कमिश्नर रहे पूर्व आईपीएस अधिकारी नीरज कुमार ने समाचार पत्र मुंबई मिरर के बताया है कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही आईपीएल की टीमों को ‘क्या करें, क्या ना करें’   की जो लिस्ट सौंपी गई उसमें इस बात की ताकीद दी गई है कि कोई भी खिलाड़ी स्मार्ट वॉच पहनकर मैदान पर नहीं उतरेगा. मैदान पर जाने से पहले खिलाड़ियों के स्मार्ट फोन रखवा लिए जाते और उन्हें ऐसा कोई भी गैजेट लेकर जाने की इजाजत नहीं है जो कम्युनिकेशन का जरिया बन सकता हो.

आईसीसी के मुताबिक इंग्लैंड में पाकिस्तान के दोनों खिलाड़ियों के स्मार्ट वॉच पहनने के वाकिए के सामने आने के बाद अब ईसीसी ने भी इस पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है. बहालांकि आईसीसी का कहना है कि इन दोनों ही खिलाड़ियों के इन घड़ियों के गलत इस्तेमाल करने का कोई मामला सामने नहीं आया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi