S M L

पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज शरजील खान की बैन के खिलाफ अपील हुई खारिज

पीसीबी की सजा बढ़ाने की मांग भी ठुकराई

Updated On: Nov 09, 2017 05:22 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज शरजील खान की बैन के खिलाफ अपील हुई खारिज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के स्वतंत्र जज ने सलामी टेस्ट बल्लेबाज शरजील खान की स्पॉट फिक्सिंग के लिए भ्रष्टाचार रोधी पंचाट द्वारा लगाए गए पांच साल के बैन के खिलाफ अपील खारिज कर दी. पीसीबी ने यह जानकारी दी.

विजडन इंडिया के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज फाकिर खोखर ने शरजील की और साथ ही पीसीबी की वो अपील भी खारिज कर दी, जिसमें बोर्ड ने इस बल्लेबाज के खिलाफ सजा बढ़ाने की मांग की थी. तीन सदस्यीय भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने शरजील को सितंबर में पीसीबी भ्रष्टाचार संहिता से संबंधित पांच अपराधों का दोषी पाया था जिसके बाद ही उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया था.

शरजील खान ने पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे संस्करण में इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जालमी के बीच मुकाबले में दो डॉट बॉल खेलने को लेकर रजामंदी दी थी. यह डील शारजील के साथी सलामी बल्लेबाज खालिद लतीफ ने की थी. खालिद लतीफ पर भी पांच साल के बैन और एक मिलियन रुपए का जुर्माना लगा था.

इस मामले में दो अन्य खिलाड़ियों शाहजेब खान और नासिर जमशेद के खिलाफ जांच चल रही है. मोहम्मद इरफान पर एक साल और मोहम्म्द नवाज पर दो माह का बैन लगा था. इसमें आधी सजा निलंबित थी. यानी इनको मिली सजा पूरी हो चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi