S M L

मीडिया की नजरों से बचकर कोहली लेंगे अनुष्का के साथ सात फेरे?

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मीडिया को शादी से दूर रखने की हर मुमकिन कोशिश की है

Neeraj Jha Updated On: Dec 09, 2017 09:16 PM IST

0
मीडिया की नजरों से बचकर कोहली लेंगे अनुष्का के साथ सात फेरे?

बात अगर स्पोर्ट्स स्टार्स के शादियों की हो तो बहुत कम ही ऐसी शादियां हैं जो इतनी सुखिर्यां बटोरने की ताकत रखती हैं. हमने जहां डेविड बेखम और विक्टोरिया की शादी के किस्से सुने हैं, वहीं 1995 में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की  शादी भी सबको याद होगी लेकिन वीरेंद्र सहवाग की शादी में हुए लाठीचार्ज को भी शायद ही कोई पत्रकार बंधु भुला सकेंगे.

कुछ पत्रकार मित्र तो भेष बदलकर गए थे शादी के लड्डू खाने लेकिन उन्हें क्या पता था कि लड्डू की जगह उनका स्वागत लाठियों से होने जा रहा है. जिस रफ्तार से सहवाग अपने बैट को चलाने के लिए जाने जाते हैं उसी रफ्तार से पुलिसवालों ने भी वहां लाठियां बरसाईं. हैदराबाद में हुए शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के निकाह में भी मीडिया की काफी फजीहत हुई थी. यह हैं हाई प्रोफाइल शादियों के किस्से.

सहवाग और आरती की शादी को करीब 13 साल बीत चुके हैं और समय भी काफी बदल चुका है, उसी हिसाब से मीडिया चैनल और पत्रकार बंधु भी.

अब सबको एक्सक्लूसिव ही चाहिए और इस बात की भनक विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को भलीभांति है, इसीलिए वो भी फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं. उन्हें पता है कि जितनी तैयारी वो अपनी शादी के लिए करने जा रहे हैं उससे कहीं ज्यादा तैयारी मीडिया वालों ने कर रखी है. शायद यही वजह है की दोनों ने सोचा कि इटली ही सही होगा शादी के लिए. मीडिया से बचने का यह तरीका कितना कामयाब होता है यह तो शादी के बाद ही पता चलेगा.

खास है ये शादी

वैसे तो हाल फिलहाल में कई क्रिकेटर्स ने शादियां की हैं -  जहीर खान और भुवनेश्वर कुमार ने तो अभी-अभी शादियां की हैं, लेकिन बहुत लोगों को इसकी खबर तो शादी के बाद मिली. तो फिर ऐसा क्या है विराट और अनुष्का यानी विरुष्का की शादी में जो इसे इतना खास बनाती है. विराट अपने पीढ़ी के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं, वहीं अनुष्का की बॉलीवुड में भी अपनी एक खास जगह है. उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं और बतौर प्रोड्यूसर भी कई फिल्में बना रही हैं. दोनों के प्यार के कई किस्से तो हमें पता हैं लेकिन 2015 में ब्रेकअप की खबरों ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं. कुछ लोगों ने कहा कि यह फिल्म प्रमोशन के लिए जरूरी स्टंट था तो कुछ ने कहा की दोनों के बीच सही में उस समय कुछ न कुछ गड़बड़ चल रही थी.

virat-anushka-instagram_650x400_51508842742123

खैर प्यार अगर सच्चा हो तो वापस आता है और हुआ भी कुछ ऐसा ही. दोनों फिर एक साथ आए और फिर से शादी की अटकलों का बाजार गर्म. विराट कई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने अच्छे फॉर्म के लिए 'लेडी लक' का खुलेआम शुक्रिया अदा करते रहे हैं. विराट ने बताया कि कैसे लेडी लक ने उन्हें बहुत सी अच्छी-अच्छी बातें सिखाई जिनसे वो चार वर्षों में अधिक समझदार बन गए. विराट कहते हैं कि अनुष्का उन्हें सिखाया कि कैसे धैर्य रखें और अपने जीवन में पूरी तरह से अपनी क्षमता का उपयोग कैसे करें.

अगर हम मीडिया की नजर से देखे तो ये शादी इस लिए भी इतनी खास है क्योंकि क्रिकेट और बॉलीवुड का इतना बड़ा जमावड़ा शायद ही इस सदी में फिर से देखने को मिले. इतने सारे एक्सक्लूसिव एक साथ, बात यहीं खत्म नहीं होती. चैनलों में विवाद की वजह यह भी होगी कि कवरेज के लिए स्पोर्ट्स बीट वाले को भेजना है या फिर बॉलीवुड बीट वाले पत्रकार को, या फिर दोनों को.

रब ने बना दी जोड़ी

विरुष्का की जोड़ी कुछ खास है. परिवार वाले मानते है की दोनों एक दूसरे को लाइमलाइट में आने से पहले से ही जानते रहे हैं. ऐसा कहा जाता है कि अनुष्का के भाई कर्नेश शर्मा कर्नाटक के लिए अंडर -19 रणजी टीम में थे और विराट से दोस्ती की वजह से घर भी आना जाना था. इस जोड़ी की खास बात यह है कि दोनों ने 2008 में ही डेब्यू किया. जहां विराट को श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने का मौका मिला वहीं अनुष्का की फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी'  भी रिलीज हुई. हालांकि यहां अनुष्का ने बाजी मार ली . विराट ने भी उस सीरीज में अपनी काबिलियत दिखाई और क्रिकेट के दिग्गजों को एक बड़ा खिलाड़ी बनने की झलक उनमें वहीं दिख गई थी.

शादी को लेकर बेचैन मीडिया

बीते सालों में बेचैन मीडिया ने विरुष्का के छक्के छुड़ा दिए. दोनों जब भी ‘क्वालिटी टाइम’ बिताने कहीं भी जाते हैं, वहां की कोई न कोई तस्वीर मीडिया के जरिए लीक होती रही और फिर एक से एक कहानियों का दौर शुरू हो जाता था.  मुझे याद है जब 2016 में अनुष्का वेस्टइंडीज के सेंट लुसिआ में आई थीं तो कैसे एक पत्रकार बंधु ने उन्हें होटल से लेकर शॉपिंग मॉल तक फॉलो किया था और ऐसी कई कहानियां कई और सीरीज की भी रही हैं. खैर मीडिया का काम शायद आजकल यहीं तक सीमित है.

virat-anushka शादी की खबर थी ब्रेकिंग न्यूज़

शादी की खबर कुछ ऐसे फैली की एक छोटे से चैनल के प्रभारी ने ट्वीट किया कि उनके पास पुख्ता खबर है कि दोनों 9 से 12 दिसंबर के बीच परिणय सूत्र में बंध जाएंगे. उसके बाद तो रीट्वीट का सिलसिला शुरू हो गया. कई पत्रकारों ने देखा-देखी इस खबर की अपनी तरफ से पुष्टि भी कर दी.

अभी दिल्ली में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच के बाद एक मित्र के कहने पर मैं भी उनके साथ टीम होटल गया. वहां कई और पत्रकार मित्र मिले. सबकी जुबान पर एक ही सवाल था कि भाई विरुष्का का क्या अपडेट है. किसी ने कहा कि 9 को फाइनल है शादी, चूंकि विराट का जर्सी नंबर 18 का कुल योग भी 9 है, तो किसी ने कहा नहीं शायद 18 को ही हो जाए. सारे पत्रकारों ने मिलकर इटली में शादी होने वाली खबर की पुष्टि कर दी. किसी एक महिला पत्रकार ने ये भी बताया कि हैदराबाद के एक बड़े अंग्रेजी अखबार ने 26 अक्टूबर को ही शादी से संबधित सारी खबर छाप चुका है, जो अब सच होती दिख रही है.

हर मुश्किल में साथ रहे हैं विरुष्का

विरुष्का के बारे में खूबसूरत बात यह है कि वे दुनिया के साथ अपने रिश्ते को जाहिर करने से कभी दूर नहीं रहे. दुर्भाग्य से जब भी विराट प्रदर्शन नहीं करते ,अनुष्का को मीडिया बलि का बकरा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती . हम सभी जानते हैं कि विराट कितने उग्र हुआ करते थे, पिछले कुछ सालों में  कुछ पत्रकार को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा था. दूसरी ओर, अनुष्का हैं जो काफी शांत और बेहद समझदार है. उन्हें विराट के विफलताओं का मोहरा बनाया गया लेकिन मीडिया ने कभी भी विराट के हालिया जबरदस्त प्रदर्शन के लिए उनको श्रेय नहीं दिया.

virat anushka

शादी का दिन अब ज्यादा दूर नहीं है. मंजिल भले ही काफी दूर है लेकिन मुझे उम्मीद है की मीडिया वाले सदी की इस सबसे बड़े शादी को कवर करने का कोई मौका नहीं गवाना चाहेंगे. हमारी तरफ से भी विरुष्का को शादी की अग्रिम बधाई,  लड्डू तो शायद न मिले लेकिन हमें भी इंतजार रहेगा शादी की कुछ बेहतरीन तस्वीरों का.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi