S M L

आखिर क्यों पुलिस ने किया श्रीलंका क्रिकेट के इस बड़े अधिकारी को गिरफ्तार!

आखिर कैसे जुड़े हैं 55 लाख डॉ़लर की रकम के इस गिरफ्तारी से तार

Updated On: Oct 23, 2018 09:06 AM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों पुलिस ने किया श्रीलंका क्रिकेट के इस बड़े अधिकारी को गिरफ्तार!
Loading...

मैच फिक्सिंग और क्रिकट में भ्रष्टाचार के मामलों में कुख्यात होते जा रहे श्रीलंका को एक और झटका लगा है.भ्रष्टाचार के कई मामले झेल रहे श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) को वित्तीय धोखाधड़ी के मामले में सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के प्रवक्ता रूवान गुणासेकरा ने कहा कि एसएलसी की शिकायत पर पियाल नंदना को गिरफ्तार किया गया है

श्रीलंका क्रिकेट के सीएफओ की गिरफ्तारी एक कथित वित्तीय धोखाधड़ी से संबंधित है जिसका खुलासा इस साल सितंबर में हुआ है. यह मामला श्रीलंका के मौजूदा इंग्लैंड दौरे के प्रसारण अधिकारों से जुड़े 55 लाख डालर के घोटाले को लेकर है.

पुलिस को की गयी शिकायत में श्रीलंका क्रिकेट ने सीएफओ नंदना को मुख्य आरोपी बताया था. नंदना ने हालांकि दावा किया था कि उनके ई-मेल को हैक कर लिया गया था और रकम को किसी अन्य खाते में स्थानांतरित करने का अनुरोध भेजा था.

इससे पहले श्रीलंका सरकार में मंत्री और क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने सोमवार को  कहा कि उनके देश में मैच फिक्सिंग से जुड़े मामलों की जांच और कानूनी मसौदा बनाने में भारत मदद करेगा.

पेट्रोलियम मंत्री रणतुंगा ने कहा कि भारत का केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) श्रीलंका क्रिकेट में बड़े पैमाने पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच में तकनीकी विशेषज्ञता मुहैया करा सकता है.

रणतुंगा ने नई दिल्ली से यहां लौटने के बाद कहा, ‘ हमारे पास इस समस्या से पूरी तरह से निपटने की विशेषज्ञता या कानून नहीं हैं, भारत इससे जुड़ा कानूनी मसौदा बनाने में भी मदद करेगा.

सीबीआई ने 2000 में रणतुंगा और टीम के उपकप्तान अरविंद डि सिल्वा पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था लेकिन बाद में दोनों को आरोप मुक्त कर दिया गया था.

(With Agency Input)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi