S M L

अंकित बावने करेंगे भारत ए की कप्तानी, करुण नायर को जगह नहीं

यह मैच सात फरवरी से केरल के वायनाड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा

Updated On: Jan 30, 2019 10:25 PM IST

FP Staff

0
अंकित बावने करेंगे भारत ए की कप्तानी,  करुण नायर को जगह नहीं

अंकित बावने इंग्लैंड लायंस के साथ होने वाले पहले चार दिवसीय अनऑफिशियल (अनाधिकारिक) टेस्ट मैच में इंडिया-ए टीम की कप्तानी करेंगे. यह मैच सात फरवरी से केरल के वायनाड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. अंकित बावने ने ही अंजिक्य रहाणे की गैहाजिरी में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ चौथे वनडे में इंडिया-ए की कप्तानी की थी.

क्रिकइंफो के अनुसार न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए की पिछली रेड बॉल सीरीज में कप्तानी करने वाले करुण नायर को इस बार टीम में जगह नहीं दी गई है. उनके अलावा करुण नायर की कर्नाटक टीम के साथी खिलाड़ी आर समर्थ और के गौतम को भी बाहर का दरवाजा दिखा दिया गया है. पिछले दौरे में अच्छा प्रदर्शन करने वाली इस तिकड़ी को रणजी ट्रॉफी में खराब फार्म के कारण बाहर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- Davis Cup 2019: भारत के इस दांव ने बढ़ा दी है इटली के लिए मुश्किलें, कांटे की होगी टक्कर

लोकेश राहुल के साथ घरेलू क्रिकेट में लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे जलज सक्सेना को टीम में जगह दी गई है. जलज सक्सेना को 2013 के बाद पहली बार इंडिया-ए में शामिल किया गया है. केरल के ऑलराउंडर जलज सक्सेना का बल्लेबाजी में 44 का औसत है और गेंदबाजी में उन्होंने पिछले दो प्रथम श्रेणी सत्रों में 20.41 की औसत से 17 मैचों में 73 विकेट चटकाए थे.

दोनों टीमों के बीच इस समय तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में पांच मैचों की अनाधिकारिक वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसमें मेजबान इंडिया-ए 4-0 से आगे चल रही है. मेजबान टीम अगर गुरुवार को होने वाले पांचवें वनडे में भी जीत दर्ज कर लेती है तो वह सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप कर लेगी.

ये भी पढ़ें- महिला फुटबॉल : भारत ने दूसरे मैच में इंडोनेशिया को 2-0 से मात दी

इंडिया-ए टीम : अंकित बावने (कप्तान), लोकेश राहुल, अभिमन्यु ईश्वरन, प्रियांक पांचाल, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, शाहबाज नदीम, मयंक मारकंडे, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, वरुण एरान.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi