S M L

शूटिंग वर्ल्ड कप: अंजुम मुद्गिल ने देश को दिलाया पहला सिल्वर मेडल, भारत अब भी टॉप पर

भारत की अंजुम मुद्गिल ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में सिल्वर मेडल हासिल किया

Updated On: Mar 10, 2018 11:38 AM IST

FP Staff

0
शूटिंग वर्ल्ड कप: अंजुम मुद्गिल ने देश को दिलाया पहला सिल्वर मेडल, भारत अब भी टॉप पर

मैक्सिको के गुआदालाजरा में चल रहे शूटिंग वर्ल्डकप में भारत ने शुक्रवार को अपना आठवां मेडल जीता. भारत की अंजुम मुद्गिल ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में सिल्वर मेडल हासिल किया.

इस स्पर्धा में चीन की रुइजाओ पेई ने 45 शॉट में 455.4 अंक हासिल कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. चीन की ही निशानेबाज तिंग सुन ने 442.2 अंक हासिल कर ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत का इस वर्ल्ड कप में यह पहला सिल्वर मेडल है. इससे पहले भारत ने तीन गोल्ड और चार ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर चुका है.

anjum mudgl

अंजुम शुरुआत से ही पदक होड़ में बनी रहीं. वह फाइनल में 15 शॉट के बाद रुईजियाओ और स्लोवाकिया की जीवा वोरसाक के बाद तीसरे स्थान पर पिछड़ गईं, लेकिन फिर पांच शॉट प्रोन पोजीशन में उन्होंने फिर से बढ़त बना ली.

इससे पहले, क्वालिफिकेशन में अंजुम 8 महिलाओं में दूसरे नंबर पर रही थीं. उन्होंने 400 में से 399 का स्कोर किया और कुल 1170 का स्कोर किया. जबकि, चीन की रुईजियाओ कुल 1178 अंक लेकर शीर्ष पर रहीं. यह वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर भी है. गायत्री 1153 के स्कोर के साथ 15वें स्थान पर रहकर क्वालिफाई करने से चूक गईं. विश्व चैंपियन भारत की ही तेजस्विनी सावंत ने भी इतना ही स्कोर हासिल किया और 16वें नंबर पर रहीं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi