S M L

जन्मदिन पर जंबो को सचिन-सहवाग ने दी बधाई, फैंस को रहा कोहली के ट्वीट का इंतजार

ट्विटर पर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने दी बधाई

FP Staff Updated On: Oct 17, 2017 05:12 PM IST

0
जन्मदिन पर जंबो को सचिन-सहवाग ने दी बधाई, फैंस को रहा कोहली के ट्वीट का इंतजार

भारतीय टीम के महान और सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले मंगलवार को 47 साल के हो गए. कुंबले ना सिर्फ भारतीय टीम के लिए एक बेहतरीन गेंदबाज रहे, बल्कि टीम का कोच बनकर भी उन्होंने टीम की जीत में अहम रोल निभाया है. इस अवसर सचिन और सहवाग ने तो इस महान गेंदबाज को बधाई दी लेकिन फैंस भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बधाई का इंतजार कर रहे थे लेकिन उन्हे निराशा ही हाथ लगी.

विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच विवाद किसी से छुपा नहीं है. इसी विवाद के कारण कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. अब लगता है कि अभी भी इन दोनों के रिश्ते सुधरे नहीं है.

वैसे सचिन तेंदुलकर ने  ट्विटर पर कुंबले को बधाई दी. उन्होंने लिखा, 'जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई. आप आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा रहे हैं और आने वाले समय में भी आप प्रेरणा रहेंगे.' इस ट्वीट में सचिन जो चार तस्वीरें शेयर की वह कुंबले के जीवन की चार अहम कामयाबी हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने तरीके में कुंबले को बधाई दी. सहवाग ने सोशल मीडिया पर कुंबले के बर्थडे को धनतेरस से जोड़ते हुए बधाई दी और लिखा, 'धनतेरस के दिन भारत के महा धन अनिल कुंबले भाई को जन्मदिन की बधाई. 'जय जय शिव शंभु, हैप्पी बर्थडे जंबो!'

कुंबले विश्व के दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 10 विकेट लिए हैं. इसलिए उनके सम्मान में कर्नाटक के एक मशहूर चौराहे का नाम अनिल कुंबले चौराहा है. कुंबले को साल 2005 में पद्दमश्री से सम्मानित किया गया था.

कुंबले ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच 1900 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. अनिल कुंबले 132 टेस्ट मैच की 236 पारियों में 619 विकेट लेकर टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज हैं. कुंबले ने 271 एकदिवसीय मैच की 265 पारियों में 337 विकेट भी लिए है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi