S M L

कोच को लेकर ड्रामा होगा खत्म, कुंबले का कोच बने रहना लगभग तय

कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने पत्र लिखकर कोच का चयन 26 जून तक टालने को कहा

Updated On: Jun 08, 2017 11:13 PM IST

Bhasha

0
कोच को लेकर ड्रामा होगा खत्म, कुंबले का कोच बने रहना लगभग तय

बीसीसीआई अनिल कुंबले को ही भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाये रखना लगभग तय कर चुका है. कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने सचिव अमिताभ चौधरी को पत्र लिखकर नए कोच की नियुक्ति की प्रक्रिया वेस्टइंडीज दौरे के अंत तक टालने के लिए कहा.

इस पर अंतिम फैसला प्रशासकों की समिति से अंतिम मंजूरी मिलने के बाद ही लिया जाएगा. खन्ना ने कहा, ‘मैंने सचिव को पत्र लिखकर उनसे प्रक्रिया 26 जून तक टालने के लिए कहा है जब बीसीसीआई की एसजीएम बुलाई जाएगी. भारत टूर्नामेंट खेल रहा है और ऐसे में प्रक्रिया जारी रखना सही नहीं है.’ आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी कहा कि आनन फानन में नए कोच की नियुक्ति सही नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘कार्यवाहक अध्यक्ष ने सीनियर सदस्यों से बात की और हम सभी का मानना है कि मामला 26 जून को मुंबई में होने वाली एसजीएम में रखा जाएगा. तब तक प्रक्रिया रोक दी जाए. ज्यादातर सदस्यों का यही मानना है.’

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्यों सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की गुरुवार को आंतरिक बैठक होगी.  तीनों चाहते हैं कि अनिल कुंबले भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद पर बने रहें.

समझा जाता है कि गांगुली, लक्ष्मण और तेंदुलकर इस महान लेग स्पिनर को हटाने के पक्ष में नहीं हैं. इन्होंने ही रवि शास्त्री की जगह कुंबले को कोच के पद पर नियुक्त किया था.

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के करीबी माने जाने वाले एक पदाधिकारी को छोड़कर बाकी सभी यह परंपरा कायम करने के खिलाफ हैं कि कोच पर फैसला भारतीय टीम का कप्तान ले.

सीएसी की बैठक भारतीय समयानुसार आधी रात को होगी जिसके समन्वयक सीईओ राहुल जौहरी होंगे. समझा जाता है कि सीएसी सदस्य तय करेंगे कि कोच के लिए इंटरव्यू करने की जरूरत है या सीधे कुंबले के करार का नवीनीकरण किया जाए. बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा, ‘अनिल कुंबले को बरकरार रखा जाए या किसी और को नियुक्त किया जाए, कोच का कार्यकाल 2019 विश्व कप तक का होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi