S M L

कोहली की संस्था के कार्यक्रम में कुंबले बनेंगे सर्वश्रेष्ठ कोच!

कुंबले के साथ इस पुरस्कार की दौड़ में हॉकी कोच हरेंद्र और दीपा करमाकर के कोच भी हैं शामिल

Updated On: Nov 02, 2017 12:51 PM IST

FP Staff

0
कोहली की संस्था के कार्यक्रम में कुंबले बनेंगे सर्वश्रेष्ठ कोच!

मौजूदा साल में भारतीय खेलों में जो सबसे बड़ा विवाद हुआ है वह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उस वक्त के कोच रहे अनिल कुंबले के बीच का विवाद. कोच और कप्तान के बीच बिगड़ते रिश्तों की बात इस साल जून में इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान सामने आई थी. बात बिगड़ते-बिगड़ते इस हद तक पहुंच गई थी कि अनिल कुंबले को कोच पद छोड़ना पड़ गया.

साल की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स कंट्रोवर्सी से जुड़े यह दोनों किरदार एक फिर साथ-साथ है. लेकिन लेकिन इंडिया के मंच पर पर नहीं बल्कि साल का सर्वश्रेष्ठ कोच चुनने के मंच पर. दरअसल आरपी स्पोर्ट्स ग्रुप विराट कोहली की संस्था के साथ साल के खेल पुरस्कारों का चुनाव कर रही है जिसमें  सर्वश्रेष्ठ कोच का चुनाव भी होगा और इस पुरस्कार को पाने की दौड़ में अनिल कुंबले भी शामिल हैं.

इस श्रेणी में कुंबले के साथ जिमनास्ट दीपा कर्माकर के कोच बिशेश्वर नंदी, कबड्डी कोच बलवान सिंह, हॉकी कोच  हरेन्द्र सिंह और गौल्फ कोच विजय देवला भी शामिल हैं. इस नामांकन की घोषणा की गयी. विजेताओं का ऐलान 11 नवंबर को मुंबई में होने वाले कार्यक्रम में किये जायेंगे.

ऐसे में अब देखना होगा कि क्या कुंबले को टीम इंडिया के कोच के पद से बेदखल करने वाले कप्तान कोहली की संस्था उन्हें सर्वश्रेष्ठ कोच के पद से नवाजेगी या नहीं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi