S M L

एशिया कप में शर्मनाक हार के बाद श्रीलंका बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम

एशिया कप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद मैथ्यूज की कप्तानी की कड़ी आलोचना हो रही थी

Updated On: Sep 24, 2018 02:52 PM IST

FP Staff

0
एशिया कप में शर्मनाक हार के बाद श्रीलंका बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम

श्रीलंका के लगातार गिर रहे प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम के लिए बड़ा बदलाव किया है. टीम के नियमित कप्तान एंजेलौ मैथ्यूज को हटाकर दिनेश चांडीमल को नया कप्तान घोषित किया गया है.

बोर्ड ने कहा कि उसने मैथ्यूज से वनडे और टी20 टीमों के कप्तान पद से त्यागपत्र देने के लिए कहा था ताकि चांडीमल के लिए रास्ता साफ हो सके.

एशिया कप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद मैथ्यूज की कप्तानी की कड़ी आलोचना हो रही थी. श्रीलंकाई टीम इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान और बांग्लादेश से हारकर बाहर हो गई थी. श्रीलंका ने पांच बार एशिया कप पर कब्जा किया है हालांकि इस बार उसका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था.

इसी साल जनवरी में मैथ्‍यूज को फिर से वनडे और टी-20 की कप्‍तानी दी गई थी. इसके कुछ बाद ही वह चोट के कराण टीम से बाहर हो गए थे और कप्तानी चांडीमल को थमाई गई. जुलाई में चोट से उबरने के बाद मैथ्‍यूज ने एक बार फिर कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभाली.

चांडीमल पहले ही टेस्ट टीम के कप्तान हैं और अब वह तीनों प्रारूप में देश की अगुवाई करेंगे. इंग्लैंड दस अक्टूबर से होने वाले श्रीलंका दौरे में पांच वनडे, एक टी20 और तीन टेस्ट मैच खेलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi