S M L

मंकीगेट मामले पर साइमंड्स ने किया बड़ा खुलासा, कहा माफी मांगते हुए रोने लगे थे भज्‍जी

साइमंड्स ने कहा कि हरभजन पर इसका बोझ साफ दिख रहा था

Updated On: Dec 16, 2018 02:17 PM IST

Bhasha

0
मंकीगेट मामले पर साइमंड्स ने किया बड़ा खुलासा, कहा माफी मांगते हुए रोने लगे थे भज्‍जी

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने एक दशक बाद मंकीगेट मामले में बड़ा खुलासा किया है. साइमंड्स ने कहा कि मंकीगेट प्रकरण के बाद भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह इस सुलझाने के दौरान रोने लगे थे.

वर्ष 2008 में सिडनी टेस्ट के दौरान यह घटना हुई थी जिसमें हरभजन पर साइमंड्स को ‘बंदर’ कहने का आरोप लगा था. इस घटना के एक दशक बाद साइमंड्स ने कहा कि उन्‍होंने इसके तीन साल बाद ही उस मामले का खत्‍म कर दिया था. इन दोनों ने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई की ओर से खेलते हुए इस विवाद को खत्म किया.

गले मिलकर खत्‍म किया मामला  
साइमंड्स ने ‘फॉक्‍स स्पोर्ट्स’ को कहा कि वह रोने लगा था और मैंने देखा कि इसे लेकर उस पर काफी बोझ है और वह इसे खत्म करना चाहता है. हमने हाथ मिलाए और मैं उससे गले मिला और कहा कि दोस्त, सब कुछ सही है. यह मामला खत्म.

 

उस समय इस तरह की टिप्पणी से इनकार करने वाले हरभजन पर तीन मैचों का निलंबन लगाया गया था. भारत ने हालांकि इसका विरोध किया था जिसके बाद प्रतिबंध हटा दिया गया. उस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट रिश्ते सबसे खराब दौर पर पहुंच गए थे.

साइमंड्स ने कहा कि हम एक रात किसी के घर डिनर के लिए गए और पूरी टीम वहां मौजूद थी. वहां मेहमान मौजूद थे और हरभजन ने कहा कि दोस्त क्या मैं एक मिनट के लिए तुम्हारे साथ बगीचे में बात कर सकता हूं. साइमंड्स ने कहा कि कहा उस समय हरभजन ने कहा कि देखो मैंने सिडनी में तुम्हारे साथ जो किया उसके लिए माफी मांगना चाहता हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि इससे तुम्हें, तुम्हारे परिवार, तुम्हारे दोस्तों को काफी नुकसान नहीं पहुंचा होगा. मुझे यह नहीं कहना चाहिए था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi