S M L

WI vs BAN, 1st T20: रसेल के तूफान ने टी20 सीरीज में दिलाई वेस्टइंडीज को बढ़त

सेंट किट्स में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया

Updated On: Aug 01, 2018 01:30 PM IST

FP Staff

0
WI vs BAN, 1st T20: रसेल के तूफान ने टी20 सीरीज में दिलाई वेस्टइंडीज को बढ़त

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने जीत के साथ आगाज किया है. सेंट किट्स में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को  7 विकेट से हरा दिया. बारिश की वजह से वेस्टइंडीज को 11 ओवरों में जीतने के लिए 91 रनों का लक्ष्य मिला था. आंद्रे रसेल ने गजब की बैटिंग की और 21 गेंदों में नाबाद 35 रन ठोकते हुए अपनी टीम को 9.1 ओवरों में ही 7 विकेट से जीत दिलवा दी. इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. रसेल ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी भी की और 4 ओवरों में 27 रन देकर 1 विकेट झटका. उन्हें ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इसके पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 143 का स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और उन्होंने शुरुआती दो विकेट पांच रनों पर ही गंवा दिए. दोनों ओपनर तमीम इकबाल और सौम्य सरकार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद शाकिब अल हसन और लिट्टन दास ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन छठवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दोनों बल्लेबाज आउट हो गए और इस तरह से बांग्लादेश के 43 रन पर 4 विकेट गिर गए.

wi vs bang

बांग्लादेश की पारी खत्म होने के तुरंत बाद बारिश होने लगी. जिसकी वजह से लक्ष्य रिवाइज किया गया और वेस्टइंडीज को 11 ओवरों में 91 रन बनाने का लक्ष्य मिला. वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और उन्होंने 2 ओवरों में ही 10 रन पर 2 विकेट खो दिए. ऐसे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसेल ने मार्लोन सैम्युअल्स के साथ मिलकर मोर्चा खोल दिया और छक्के लगाने लगे.

रसेल ने तीसरे वकेट के लिए मार्लोन सैमुअल्स के साथ 42 रन जोड़े. सैमुअल्स ने 13 गेंदों में तूफानी 26 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद रसेल ने रोवमेन पॉवेल (15) के साथ 41 रनों की नाबाद साझेदारी निभाते हुए टीम को 9.1 ओवरों में ही 93-3 के स्कोर के साथ जीत दिलवा दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi