S M L

सीपीएल में बरसा रसेल का कहर, हैट्रिक के साथ जड़ा तूफानी शतक!

रासेल ने एख ही मैच हैट्रिक ली और महज 49 गेंदों में 121 रनों की पारी खेली

Updated On: Aug 11, 2018 08:46 PM IST

FP Staff

0
सीपीएल में बरसा रसेल का कहर, हैट्रिक के साथ जड़ा तूफानी शतक!

वेस्टइंडीज में चल रही कैरियबयन लीग में आंद्रे रसेल ने एक ही मैच में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से ऐसा कहर बरपाया कि लोग हैरान रह गए. एक ही मैच में उनके इस प्रदर्शन से दुनिया भर के फैंस हैरान हैं. ट्रिनबैगो नाइटराइडर्स के खिलाफ इस मैच में रसेल ने महज 40 गेंदों में शतक ठोक दिया. इस विस्फोटक शतक के दौरान आंद्रे रसेल ने 13 छक्के लगाए. रसेल ने 49 गेंदों में नाबाद 121 रनों की पारी खेली. जिसकी बदौलत जमैका ने 4 विकेट से जीत दर्ज की. सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं रसेल ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और कैरेबियन प्रीमियर लीग 2018 की पहली हैट्रिक भी ली.

22 गेंदों पूरा किया अर्धशतक

ट्रिनबैगो की ओर से 224 रनों के लक्ष्य के आगे जमैका की टीम एक समय 41 रनों पर 5 विकेट खो चुकी थी लेकिन इसके बाद आंद्रे रसेल मैदान पर आए और उन्होंने मैच का पासा ही पलट दिया. रसेल ने मैदान पर आते ही चौकों-छक्कों की बरसात शुरू कर दी. रसेल ने महज 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.

इसके बाद भी रसेल का तूफान नहीं थमा और उन्होंने अगले 50 रन सिर्फ 18 गेंदों में ठोक डाले. आंद्रे रसेल ने 40 गेंदों में शतक पूरा किया और ये सीपीएल इतिहास का सबसे तेज शतक है. वहीं आंद्रे रसेल ने दूसरी बार सीपीएल में शतक ठोका है. उनका पहला शतक भी ट्रिनबैगो नाइटराइडर्स के खिलाफ ही था.

रसेल की हैट्रिक

इससे पहले अपनी गेंदबाजी से भी रसेल ने कमाल दिखाया. ट्रिनबैगो की पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने हैट्रिक ली. रसेल ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रैंडन मैक्कलम, तीसरी गेंद पर डैरेन ब्रावो और चौथी गेंद पर दिनेश रामदीन को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. रसेल टी20 इतिहास के दूसरे खिलाड़ी हैं जिसने एक ही मैच में हैट्रिक लेने के साथ-साथ शतक भी लगाया है. इससे पहले इंग्लैंड के जो डेनली ने ये कारनामा किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi