S M L

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट मात देकर 2-1 से जीती सीरीज

जीत के हीरो रहे जेम्स एंडरसन ने टेस्ट में पूरे किए 500 विकेट

Updated On: Sep 10, 2017 10:37 AM IST

Bhasha

0
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट मात देकर 2-1 से जीती सीरीज

जेम्स एंडरसन के टेस्ट करियर में पारी के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने लाड्र्स पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में नौ विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली. एंडरसन  शुक्रवार को 500 टेस्ट विकेट झटकने वाले इंग्लैंड के पहले और क्रिकेट इतिहास के छठे गेंदबाज बने थे और उन्होंने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 20.1 ओवर में 42 रन देकर सात विकेट हासिल किये जिससे वेस्टइंडीज की टीम तीसरे दिन दूसरी पारी में 177 रन पर सिमट गयी.

इससे इंग्लैंड को जीत के लिये महज 107 रन का लक्ष्य मिला और उन्होंने 28 ओवर में एक विकेट गंवाकर 107 रन बना लिये. मार्क स्टोनमैन (नाबाद 40 रन) और टाम वेस्टले (नाबाद 44 रन) ने मिलकर 72 रन की नाबाद साझेदारी निभायी. एंडरसन ने इससे 2008 में ट्रेंट ब्रिज पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 129 टेस्ट करियर के पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन यानी 43 रन देकर सात विकेट - को पीछे छोड़ दिया.

यह पांचवीं बार है जब लंकाशायर के इस 35 वर्षीय स्विंग गेंदबाज ने लाड्र्स में टेस्ट पारियों में पांच या इससे ज्यादा विकेट झटके हैं. इंग्लैंड के महान आल राउंडर इयान बाथम ने  सबसे ज्यादा आठ बार यह कारनामा किया है.

हेडिंग्ले में दो शतक जड़कर वेस्टइंडीज को जीत दिलाकर श्रृंखला 1-1 से बराबर करने में अहम भूमिका निभाने वाले शाई होप 62 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. उनके और सलामी बल्लेबाज कीरन पावेल के 45 रन के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल सका.यह मैच में दूसरी बार है जब एंडरसन को लाड्र्स पर बैठे दर्शकों ने ‘स्टैडिंग ओवेशन’ दिया

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi