S M L

New Zealand vs India : अंबाती रायुडू की गेंदबाजी पर आईसीसी ने लगाया बैन

आईसीसी ने तत्काल प्रभाव से उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर रोक लगा दी है

Updated On: Jan 28, 2019 06:06 PM IST

FP Staff

0
New Zealand vs India : अंबाती रायुडू की गेंदबाजी पर आईसीसी ने लगाया बैन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को संदिग्ध गेंदबाजी के लिए भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज और पार्ट टाइम गेंदबाज अंबाती रायुडू को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से रोक दिया है. अंबाती रायुडू पर आईसीसी ने तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी करने पर रोक लगाई है. इससे न्यूजीलैंड में सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान अंबाती रायुडू के गेंदबाजी एक्शन पर मैच रेफरी ने सवाल उठाए थे. इसके बाद उनसे 14 दिन के भीतर आईसीसी को अपने बॉलिंग एक्शन का टेस्ट देना था. लेकिन उन्होंने तय समय में टेस्ट नहीं दिया. अब आईसीसी के नियमावली 4.2 के तहत उनकी गेंदबाजी पर रोक लग गई है.

ये भी पढ़ें- Ind vs NZ 3rd ODI at Mount Maunganui: 10 साल बाद टीम इंडिया का न्यूजीलैंड में सीरीज पर कब्जा

JUST IN: Ambati Rayudu has been suspended from bowling in international cricket.

आईसीसी ने कहा, ‘अंबाती रायुडू पर यह निलंबन तब तक बना रहेगा, जब तक उनकी गेंदबाजी का टेस्ट नहीं होता और साथ ही यह साबित नहीं होता कि वह दोबारा वैध गेंदबाजी के लिए सक्षम हैं.’

ये भी पढ़ें- New Zealand vs India, 3rd ODI at Mount Maunganui : हिटमैन ने की सिक्सर्स लगाने में धोनी की बराबरी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबन के साथ आईसीसी ने अंबाती रायुडू को थोड़ी राहत भी दी है. उन्हें घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी को जारी रखने की अनुमति दी है. भारत के 33 वर्षीय खिलाड़ी अंबाती रायुडू भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के विनियमों के अनुच्छेद 11.5 के अनुसार घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी बरकरार रख सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi