S M L

मिचेल स्टार्क की पत्नी ने दोहराया पति का कमाल, दोनों ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा को महिला आईसीसी वर्ल्ड टी20 का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया

Updated On: Nov 25, 2018 02:23 PM IST

FP Staff

0
मिचेल स्टार्क की पत्नी ने दोहराया पति का कमाल, दोनों ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप पर ऑस्ट्रेलिया ने कब्जा कर लिया. फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को आठ विकेट से मात देकर मैच अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार इस खिताब पर कब्जा किया. ऑस्ट्रेलिया की इस कामयाबी में उसकी विकेटकीपर एलिसा हीली का खास योगदान रहा, उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. गार्डनर को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

MELBOURNE, AUSTRALIA - DECEMBER 25: Mitchell Starc and Alyssa Healy pose for a photo at the Australian Cricket Team Christmas Celebrations on December 25, 2016 in Melbourne, Australia. (Photo by Darrian Traynor/Getty Images)

एलिसा ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 225 रन बनाने के अलावा चार स्टंपिंग और चार कैच से आठ शिकार भी किए. टूर्नामेंट में उनसे अधिक शिकार सिर्फ भारत की तानिया भाटिया ही कर सकी जिन्होंने दो कैच और नौ स्टंपिंग से 11 शिकार किए.

एलिसा हीली ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी हैं. साल 2015 वर्ल्ड कप में मिचेल स्टार्क को भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट मिला था और इस बार वर्ल्ड टी20 में एलिसा हीली को इस अवॉर्ड से नवाजा गया है. एलिसा और मिचेल स्टार्क क्रिकेट इतिहास के पहले कपल हैं जिन्होंने आईसीसी के टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता है.एलिसा हीली ने 5 मैचों में 56.23 के औसत 225 रन बनाए. उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले. यही नहीं एलिसा ने 4 मैचों में वीमेन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी अपने नाम किया.लिसा हीली ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली की भतीजी हैं. उन्होंने अपने अंकल से ही प्रेरित होकर विकेटकीपिंग शुरू की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi