S M L

एलिस्टेयर कुक ने बॉर्डर के लगातार 153 टेस्ट खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी की, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने सराहा

पाकिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच कुक का इस प्रारूप में लगातार 153वां मैच है

Updated On: May 24, 2018 08:23 PM IST

FP Staff

0
एलिस्टेयर कुक ने बॉर्डर के लगातार 153 टेस्ट खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी की, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने सराहा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने लगातार 153वां टेस्ट मैच खेलकर उनके रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक की उपलब्धि को उल्लेखनीय करार दिया. एलिस्टेयर कुक ने गुरुवार को लॉर्ड्स पर बॉर्डर के रिकॉर्ड की बराबरी की. बॉर्डर ने ‘डेली मिरर’ समाचार पत्र से कहा, ‘मुझे विश्वास नहीं था कि कोई लगातार टेस्ट मैचों में खेलने के मेरे रिकॉर्ड के करीब पहुंच पाएगा, लेकिन यह शानदार है. मैं पिछले कई वर्षों से एलिस्टेयर कुक का प्रशंसक रहा हूं.'

पाकिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच कुक का इस प्रारूप में लगातार 153वां मैच है. कुक का वैसे यह 155वां टेस्ट मैच है. उन्होंने 2006 में भारत के खिलाफ नागपुर में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और उस मैच में शतक भी जड़ा था, लेकिन बीमार होने के बाद वह सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. कुक ने हालांकि इसके बाद इंग्लैंड की तरफ से प्रत्येक टेस्ट मैच खेला. उनके नाम पर 12 हजार से अधिक टेस्ट रन दर्ज हैं. बॉर्डर ने जब अपना 153वां टेस्ट मैच खेला था तब वह 38 साल के थे जबकि कुक अभी 33 साल के हैं.

कुक हालांकि अभी अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 244 रन बनाने के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन पर काफी दबाव है. जहां तक लगातार टेस्ट मैच खेलने के रिकॉर्ड का सवाल है तो कुक और बॉर्डर के बाद ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ (107), भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (106) और न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकलम (101) का नंबर आता है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi