S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: खतरे में विराट कोहली का 5वां स्थान

कुक की नजर में अब विराट कोहली पर है. कुक कोहली से सिर्फ 8 अंक पीछे हैं.

Updated On: Aug 21, 2017 09:02 AM IST

FP Staff

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: खतरे में विराट कोहली का 5वां स्थान

हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में एलिस्टर कुक ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए शानदार दोहरा शतक ठोका था. कुक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 243 रनों की पारी खेली थी. कुक को इस बेहतरीन पारी का इनाम भी मिला है और उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में 3 साल बाद सर्वोच्च रैंकिंग हासिल की है.

आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में कुक छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. कुक को 6 अंकों का फायदा हुआ है. कुक की ये पिछले 3 सालों में सबसे अच्छी रैंकिंग है. कुक इससे पहले मार्च 2013 में पांचवें स्थान पर थे.

cook

साल 2011 में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने वाले कुक की नजर में अब विराट कोहली पर है. कुक कोहली से सिर्फ 8 अंक पीछे हैं. कोहली फिलहाल पांचवें स्थान पर हैं और अगर कुक आने वाले मैचों में अच्छा स्कोर कर देते हैं तो वो कोहली को आसानी से पछाड़ सकते हैं.

कुक के अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भी शतक लगाने का फायदा मिला है और उन्हें 14 अंकों का इजाफा हुआ है रूट सिर्फ स्टीवन स्मिथ से पीछे हैं. रूट स्मिथ से 36 अंक पीछे हैं. ऑस्ट्रेलिया को भी बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और ऐसे में पहले नंबर की जंग और रोमांचक हो जाएगी.

गेंदबाजों की रैंकिंग में कोई फेरबदल नहीं हुआ है. हालांकि इस दौरान जेम्स एंडरसन को अंकों का फायदा जरूर हुआ है. दूसरे नंबर पर मौजूद एंडरसन और पहले पर काबिज जडेजा के बीच अब फासला सिर्फ 9 अंकों का रह गया है. ब्रॉड ने भी 6 अंकों की बढ़त लेकर छठे स्थान पर मौजूद कगीसो रबाडा से दूरी कम कर ली है और दोनों के बीच अब सिर्फ 4 अंकों का ही फासला रह गया है. भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर बनी हुई है. दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका, तीसरे पर इंग्लैंड, चौथे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम काबिज है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi