S M L

Irani Cup, Vidarbha vs Rest of India DAY 2 : अक्षय वाडकर ने अर्धशतक लगाकर बनाए रखी विदर्भ की उम्मीद

Vidarbha vs Rest of India DAY : विदर्भ ने खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 245 रन बना लिए हैं. लेकिन वो शेष भारत से अभी भी 85 रन पीछे है

Updated On: Feb 13, 2019 05:35 PM IST

FP Staff

0
Irani Cup, Vidarbha vs Rest of India DAY 2 : अक्षय वाडकर ने अर्धशतक लगाकर बनाए रखी विदर्भ की उम्मीद

विदर्भ के बल्लेबाज नागपुर में खेले जा रहे ईरानी कप के (Irani Cup) दूसरे दिन बुधवार को उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसी उम्मीद थी. केवल छह विकेट गंवाने के बावजूद विदर्भ शेष भारत के खिलाफ पकड़ बनाने में असफल रहा. संजय रघुनाथ (Sanjay Raghunath) (65) और अक्षय वाडकर (Akshay Wadkar) (नाबाद 50) के अर्धशतकों की मदद से रणजी चैंपियन विदर्भ ने खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 245 रन बना लिए हैं. लेकिन वो शेष भारत से अभी भी 85 रन पीछे है जिसने 330 रनों का स्कोर बनाया था.

 

स्टंप्स के समय अक्षय वाडकर 96 गेंदों पर नौ चौके और अक्षय कारनेवर 15 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद लौटे. शेष भारत की कोशिश होगी की वो तीसरे दिन के पहले सेशन में ही बचे हुए चार विकेट हासिल कर पहली पारी में बढ़त हासिल कर सके.

ये भी पढ़ें- दुनिया में सबसे खतरनाक हैं भारतीय गेंदबाज, आंकड़े देख लीजिए...

दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ को कप्तान फैज फजल (27) और संजय रघुनाथ ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी। फैज ने 65 गेंदों पर पांच चौके लगाए. उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए अथर्वा टाइडे 15 रन बनाकर टीम के 84 के स्कोर पर चलते बने. इसके बाद संजय रघुनाथ ने गणेश सतीश (48) के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की. संजय ने 116 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने नौ चौके जड़े. विदर्भ ने 146 के स्कोर पर संजय का विकेट गंवाने के बाद 149 पर मोहित काले (1) और 168 के स्कोर पर गणेश सतीश के रूप में पांचवां विकेट गंवा दिया.

ये भी पढ़ें- क्या आईपीएल से अपने ही 'कप्तान' की छुट्टी करवाना चाहते हैं शेन वॉर्न!

इसके बाद अक्षय वाडकर ने आदित्य सरवाटे (18) के साथ छठे विकेट के लिए 58 रन जोड़े और टीम को संकट से बाहर निकाला. गणेश सतीश ने 105 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. सरवटे ने 48 गेंदों पर दो चौके लगाए. शेष भारत एकादश की ओर से कृष्णप्पा गौतम और धर्मेद्रसिंह जडेजा ने दो-दो, जबकि अंकित राजपूत और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi