S M L

अकिला धनंजय के एक्शन को आईसीसी की हरी झंडी, वनडे टीम में भी हुई वापसी

मिस्‍ट्री स्पिनर अकिला धनंजय दो फरवरी को चेन्‍नई में एक्‍शन के लिए फिर एक टेस्‍ट दिया था, जिसमें वह पास हो गए हैं

Updated On: Feb 18, 2019 09:43 PM IST

FP Staff

0
अकिला धनंजय के एक्शन को आईसीसी की हरी झंडी, वनडे टीम में भी हुई वापसी

मिस्‍ट्री स्पिनर अकिला धनंजय को आईसीसी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने की अनुमति प्रदान कर दी है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने उनके एक्शन को वैध करार दिया है. श्रीलंका में दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान संदिग्ध एक्शन के लिए धनंजय की शिकायत की गई थी. जिसके बाद श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय को अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था.

अकिला धनंजय के गेंदबाजी एक्शन का 23 नवंबर को ब्रिसबेन में स्वतंत्र आकलन हुआ जिसमें खुलासा हुआ कि उनकी गेंदबाजी नियमों के अनुकूल नहीं है. लेकिन उन्होंने दो फरवरी को चेन्‍नई में एक्‍शन के लिए फिर एक टेस्‍ट दिया था, जिसमें वह पास हो गए हैं. श्रीलंका ने अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है. टीम में अकिला धनंजय की वापसी हुई है. साथ ही अनुभवी सलामी बल्‍लेबाज उपुल थरंगा को भी जगह दी गई है. टीम की अगुआई लसिथ मलिंगा करेंगे. निरोशन डिकवेला को उपकप्‍तानी की जिम्‍मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ें- बाजिन से अलग होने के बाद बोली ओसाका, पैसों के लिए नहीं अपनी खुशी के लिए छोड़ा साथ

टीम में पूर्व कप्‍तान दिनेश चांडीमल और एंजेलो मैथ्‍यूज को जगह नहीं दी गई है. उनकी जगह अनकैप्‍ड प्रियमल परेरा को टीम में मौका दिया गया है. एक मैच खेल चुके ओशाडा फर्नांडो भी 17 सदस्‍यीय टीम का हिस्‍सा होंगे. टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो 31 साल की उम्र में सात साल बाद वापसी कर रहा है. आयरलैंड के खिलाफ श्रीलंका ए टीम में रहते हुए शानदार प्रदर्शन करने पर इसुरू उदाना को श्रीलंका की टीम में जगह दी गई है.

ये भी पढ़ें- 'भारत में टेनिस के लिए पेस भूपति और सानिया को मिलकर करना होगा काम'

टीम : लसिथ मलिंगा (कप्‍तान), अविष्का फर्नांडो, उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला (उपकप्‍तान), कुशल जेनिथ परेरा, कुशल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, तिसारा परेरा, अकिला धनंजय, एंजेलो परेरा, ओशादा फर्नांडो, कामिंदु मेंडिस, प्रियम, इसुरू उदाना, विश्वा फर्नांडो, कसुन रजिता, लक्षण संदाकन.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi