S M L

मुंबई टेस्ट: अपने घर में रनों की किल्लत खत्म करेंगे रहाणे?

अजिंक्य रहाणे पहली बार अपने होम ग्राउंड वानखेडे स्टेडियम पर खेलेंगे टेस्ट मैच

Updated On: Dec 07, 2016 01:34 PM IST

Lakshya Sharma

0
मुंबई टेस्ट: अपने घर में रनों की किल्लत खत्म करेंगे रहाणे?

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 8 दिसंबर से मुंबई में शुरू होगा. भारतीय टीम मुंबई टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी. विराट एंड कंपनी साल 2012 में मुंबई में मिली शिकस्त का बदला लेने के मूड में भी है.

वैसे तो ये टेस्ट मैच सीरीज के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन एक खिलाड़ी के लिए यह टेस्ट मैच यादगार बनने वाला है. वह खिलाड़ी है भारतीय मिडिल ऑर्डर की रीढ़ की हड्डी- अजिंक्य रहाणे.

रहाणे मुंबई के ही रहने वाले हैं और वहीं से क्रिकेट खेलते है. जब चौथे टेस्ट में रहाणे मैदान पर उतरेंगे तो यह पहला मौका होगा, जब वह अपने होम ग्राउंड पर टेस्ट मैच खेलेंगे.

वैसे इस सीरीज में रहाणे का बल्ला उनसे रूठा हुआ है. राजकोट में शुरू हुआ नाकामी का सिलसिला मोहाली तक जारी रहा. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में रहाणे ने 3 टेस्ट की 5 पारियों में केवल 63 रन बनाए हैं. 5 पारियों में एक बार भी नहीं लगा कि वह पिच पर सकारात्मक दिख रहे हैं. जो रहाणे अपने फुटवर्क के लिए जाने जाते हैं, उनके पैर तक नहीं हिल रहे.

अब जो हुआ, वो हो गया. रहाणे किस क्लास के बल्लेबाज हैं. ये बताने की जरुरत नहीं है. याद कीजिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2015-16 की टेस्ट सीरीज. उस सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैचों में फेल होने के बाद रहाणे ने दिल्ली टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाया था. माना वह समय अलग था. गेंदबाज अलग थे, लेकिन कंडीशन मुश्किल थी.

ये दिखाता है कि रहाणे मानसिक और तकनीकी तौर पर कितने मजबूत हैं. एक अच्छी पारी उनकी फॉर्म में वापसी करा देगी. तो बस उनके फैंस को उम्मीद है कि वह पुरानी असफलता को भूल मुंबई टेस्ट को यादगार बना भारत को सीरीज जिताए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi