S M L

खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे के समर्थन में उतरे सौरव गांगुली

रहाणे के बल्ले से श्रीलंका के खिलाफ पिछली पांच पारियों में महज 17 रन ही निकले हैं, साउथ अफ्रीका दौरे से पहले रहाणे की फॉर्म है चिंता का सबब

Updated On: Dec 18, 2017 08:07 PM IST

FP Staff

0
खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे के समर्थन में उतरे सौरव  गांगुली

साउथ अफ्रीका के महत्वपूर्ण दौरे से पहले श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट सीरीज फिर वनडे सीरीज में जीत दर्ज करके भारतीय टीम के हौंसले बुलंदी पर हैं. लेकिन बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की फॉर्म चिंता का सबब बनी हुई हैं. रहाणे ने श्रीलंका के खिलाफ पांच पारियों में केवल 17 रन बनाए लेकिन उपमहाद्वीप के बाहर के उनके रिकार्ड को देखते हुए उन्हें साउथ अफ्रीकी दौरे में महत्वपूर्ण खिलाड़ी माना जा रहा है.

हालांकि  भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि अंजिक्य रहाणे की खराब फार्म इस दौरे से पहले भारतीय टीम के लिये कोई खास चिंता का विषय नहीं है.

Indian cricketer Ajinkya Rahane attends a practice session at the Sinhalease Sports Club (SSC) Ground in Colombo on August 1, 2017. The second Test cricket match between India and Sri Lanka starts in Colombo on August 3. / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI

गांगुली ने बंगाल और दिल्ली के बीच रणजी ट्राफी सेमीफाइनल मैच के दौरान पीटीआई से खास बातचीत में कहा, ‘नहीं मुझे नहीं लगता है कि अजिंक्य रहाणे की फार्म चिंता का विषय है क्योंकि वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं. विराट कोहली, रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय पहले भी साउथ अफ्रीका में खेल चुके हैं. अच्छी बात यह है कि वह बेहतर खिलाड़ी के रूप में दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं. ’ पूर्व कप्तान वर्तमान भारतीय गेंदबाजी से काफी प्रभावित हैं लेकिन वह उन्हें विदेशी धरती पर प्रदर्शन करते हुए देखना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, ‘हमें यह पता चल जाएगा कि यह हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है या नहीं. निश्चित तौर पर उनमें तेजी है. उमेश अच्छी तेजी से गेंद करता है. भुवनेश्वर अच्छी फार्म में है. इसलिए इंतजार करिये. ’  केपटाउन में पांच जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला में परिस्थितियों के अनुसार अंतिम एकादश तय की जाएगी लेकिन गांगुली छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या को मौका देने के खिलाफ नहीं हैं. कई विशेषज्ञ पांड्या की उछाल लेती पिचों पर तकनीक को लेकर आशंकित हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi