S M L

बड़ी परीक्षा की तैयारियां शुरू, कप्तान कोहली के बाद इतने खिलाड़ी जून में जाएंगे इंग्लैंड

प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने शनिवार को इसकी जानकारी देने के साथ ही कहा कि हालांकि बीसीसीआई अफगानिस्तान को हल्के से नहीं ले रहा.

Updated On: Mar 24, 2018 08:47 PM IST

FP Staff

0
बड़ी परीक्षा की तैयारियां शुरू, कप्तान कोहली के बाद इतने खिलाड़ी जून में जाएंगे इंग्लैंड
Loading...

भारतीय टीम अगस्‍त में इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज को बड़ी परीक्षा मानकर चल रही है और इसके लिए टीम के साथ बोर्ड भी तैयारी करने में जुट गया है. इस तैयारी की में जहां कप्‍तान विराट कोहली, चेतेश्‍वर पुजारा आैर इशांत शर्मा काउंटी क्रिकेट खेलेंगे, वहीं मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारत ए टीम के साथ जून में इंग्‍लैंड दौरे पर जाएंगे, जहां  वे इंग्‍लैंड लायन्‍स ए के खिलाफ प्रथम श्रेणी के मैच खेलेंगे.

प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने शनिवार को इसकी जानकारी देने के साथ ही कहा कि हालांकि बीसीसीआई अफगानिस्तान को हल्के से नहीं ले रहा है और उसके खिलाफ 14 जून से बेंगलुरू में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में बेहद प्रतिस्पर्धी टीम उतारी जाएगी, जैसे कि हाल में निधास त्रिकोणीय टी20 सीरीज जीतने वाली टीम थी.

करीब 8 खिलाड़ी जून में जाएंगे इंग्लैंड

राय ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की तैयारियों को लेकर कहा कि इसके संबंध में कप्तान कोहली, कोच रवि शास्त्री, भारत ए के कोच राहुल द्रविड़, महाप्रबंधक क्रिकेट संचालन सबा करीम और चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद से बात हुई. भारतीय क्रिकेटर जून में दो बैच में इंग्लैंड जाएंगे.

राय ने कहा कि कुछ सीनियर जिनमें टेस्ट विशेषज्ञ भी हैं, जून के शुरू में राहुल की भारत ए टीम के साथ ब्रिटेन रवाना हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह सकता कि कितने सीनियर जाएंगे, लेकिन इनकी संख्या दो सा चार हो सकती है जो भारत ए के दौरे के शुरू से ही वहां होंगे. कुछ खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में खेलकर रवाना होंगे, लेकिन हां सात से आठ टेस्ट विशेषज्ञ जून में इंग्लैंड में होंगे.

अजिंक्‍य या रोहित को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच में मिल सकती है कप्‍तानी

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में जून में प्रथम श्रेणी मैच खेलना महत्वपूर्ण है क्योंकि जुलाई में सीमित ओवरों की श्रृंखला (तीन वनडे और तीन टी20) होगी. इसलिए वे जून में प्रथम श्रेणी मैच खेलेंगे और फिर जुलाई में सीमित ओवरों में तथा इसके बाद अगस्त में टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी.

राय ने कहा कि हम अफगानिस्तान को हल्के से नहीं ले रहे हैं. हां विराट टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होगा, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्य या रोहित में से कोई टीम की अगुवाई करेगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi