S M L

पत्नी की एक गलती पड़ गई शहजाद को भारी, लग गया चार महीने का बैन

अहमज शहजाद को उनकी पत्नी ने गलती से कैंसर की दवाई दे दी जिसके कारण वो डोप टेस्ट में फेल हो गए

Updated On: Oct 09, 2018 10:21 AM IST

FP Staff

0
पत्नी की एक गलती पड़ गई शहजाद को भारी, लग गया चार महीने का बैन

तीन दिन पहले डोपिंग के चलते चार महीने के लिए प्रतिबंधित हुए अहमद शहजाद के केस में नया मोड़ आया है. शहजाद के डोपिंग टेस्ट में फेल होने के पीछे की वजह उनकी पत्नी को बताया गया है. मई माह में पांच टीमों के वनडे टूर्नामेंट के दौरान शहजाद का यूरिन सैंपल लिया गया था, जिसके जांच में वह प्रतिबंधित दवा लेने के दोषी पाए गए. 11 जून को पाकिस्‍तान बोर्ड को इसकी जानकारी मिली थी.

क्रिकबज में छपी खबर के मुताबिक अहमज शहजाद को उनकी पत्नी ने गलती से कैंसर की दवाई दे दी जिसके कारण उनके डोप में प्रतिबंधित टीएचसी 1 पाया गया.

ahmad shahzad

अहमद शहजाद को पाकिस्तान कप टूर्नामेंट में 3 मई को बलूचिस्तान के लिए मैच खेलना था, जिस टीम की वह अगुवाई भी कर रहे थे. मैच वाले दिन जब वह सुबह सो कर उठे तो उन्हें चक्कर आया और उनका जी मिचिला रहा था. शहजाद ने अपनी पत्नी से दवा मांगी. उन्होंने शहजाद को गलती से ग्रेविनेट की जगह उनकी मां द्वारा ली जाने वाली कैंसर की दवा दे दी.शहजाद इस तरह की समस्या आने पर आमतौर पर ग्रेविनेट ही खाते थे.

अहमद शहजाद ने अपने दावों की पुष्टि के लिए पीसीबी को अपनी मां की दवाओं वाली पर्ची और अन्य मेडिकल रिकॉर्ड पेश किए. उन्होंने अपना चरित्र प्रमाण पत्र भी पीसीबी के सामने पेश किया जिस पर उनके डोप टेस्टिंग के समय मौजूद रहे फिजियोथेरेपिस्ट, मुख्य कोच मिकी आर्थर, पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक और ऑलराउंडर शोएब मलिक ने हस्ताक्षर किए थे.

इसके बाद पीसीबी ने यह बात साफ किया कि शहजाद की ऐसा करने की मंशा नहीं थी और उनसे यह अनजाने में हुआ और इसी कारण उनपर लगाया गया बैन बैकडेट से लागू हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi