S M L

वर्ल्‍ड कप से पहले हिना ने किया कारतूस परीक्षण, चार घंटे में लगाए 520 निशाने

आईएसएसएफ वर्ल्‍ड कप 22 मई से 29 मई तक म्‍यूनिख में आयोजित होगा.

FP Staff Updated On: May 20, 2018 03:23 PM IST

0
वर्ल्‍ड कप से पहले हिना ने किया कारतूस परीक्षण, चार घंटे में लगाए 520 निशाने

कॉमनवेल्‍थ की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट हिना सिद्धू अगले सप्‍ताह म्‍यूनिख में होने वाले आईएसएसएफ वर्ल्‍ड कप की तैयारियों में जुट गई है और इसी तैयारियों को ध्‍यान में रखते हुए हिना ने शनिवार को कारतूस टेस्‍ट किया. गौरतलब है कि म्‍यूनिख में 22 मई से 29 मई के बीच विश्‍व कप आयोजित होगा. हिना के कोच रौनक पंडित ने बताया कि एले परीक्षण केन्‍द्र में पिस्‍टल कारतूस परीक्षण में हमने 19 अलग अलग बैचों का विभिन्‍न वेग के साथ परीक्षण किया और इस टेस्टिंग में पाया कि 25 मीटर मुकाबले के लिए हिना की पिस्टल से किससे सटीक निशाने लगे.

हिना ने सर्वश्रेष्ठ बैच की खोज के लिए इस परीक्षण के दौरान चार घंटे में 520 निशाने लगाए. इन बैच नंबरों को आरक्षित कर दिया गया है और हिना ब्रिटेन की एले से समन्वय कर टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना और भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ की प्रशासनिक मदद से इसका आयात करवाएगी.

हिना ने कहा कि हम सर्वश्रेष्ठ कारतूस का इस्तेमाल करते हैं. एले टेनेक्स कंपनी को दुनिया में सबसे सफल कारतूस ब्रांड के रूप में जाना जाता है. लेकिन इस ब्रांड में विभिन्न बैच नंबर है, जो विभिन्‍न गुणवत्‍ता वाले हैं.  हिना ने जर्मनी में इस कैम्‍प को आयोजित करवाने के लिए नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया का शुक्रिया अदा किया. उन्‍होंने कहा कि यह प‍रीक्षण अच्‍छे परिणाम में काफी मदद करेगा. हिना ने कहा कि यह टैस्‍ट मौजूदा तकनीकी कौशल स्‍तर से अच्‍छे परिणाम मिलने में मदद करेगा. उन्‍होंने साई से आग्रह करते हुए यह सुनिश्‍चित करने के लिए कहा कि हर साल राइफल और पिस्‍टल के शीर्ष 5 निशानेबाजों को विशेष कारतूस और पैलेट्स टेस्टिंग कैम्‍प के लिए भेजे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi