S M L

वर्ल्ड कप से ऐन पहले IPL में तेज गेंदबाजों को बचाने का क्या है 'शास्त्री प्लान'...

वर्ल्ड कप से 10 दिन पहले ही खत्म होगा आईपीएल का सीजन

Updated On: Feb 07, 2019 11:07 AM IST

FP Staff

0
वर्ल्ड कप से ऐन पहले IPL में तेज गेंदबाजों को बचाने का क्या है 'शास्त्री प्लान'...

2017 में इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी में मिली मात के बाद से टीम इंडिया लगातार 2019 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी है. भारतीय टीम ने इस दौरान साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्य़ूजीलैंड में वनडे सीरीज में जीत हासिल की है.

भारत की इन जीतों में उसकी गेंदबाजी यूनिट का खास रोल रहा है और उसमें से भी तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट इस वक्त जोरदार लय में दिख रहा है.

वर्ल्ड कप से ऐन पहले भारत में आईपीएल का आयोजन होना है और ऐसे में करब दो महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में इन तेज गेंदबाजों के थकने के खतरे से टीम इंडिया का मैनेजमेंट पूरी तरह से वाकिफ है और इन गेंदबाजों को ‘बर्न आउट’ से बचाने की कोशिश में जुटा है.

क्रिकबज को दिओ इंटरव्यू में भारत क हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि इस मसले पर आईपीएल की टीम और उनके कप्तानों से बात की जाएगी ताकि इन गेंदबाजों को कम से कम मैच खेलने पड़ें.

शास्त्री का कहना है, ‘ भुवनेश्वर, शमी और बुमराह शानदार खेल दिखा रहे हैं. आईपीएल के दौरान हम टीमों और कप्तानों से बात करके यह सुनिश्चित करेंगे कि वे बस कुछ ही मैच खेलें ताकि वर्ल्ड कप से पहले उनकी फिटनेस और फ़ॉर्म प्रभावित ना हो.’

शास्त्री का यह भी कहना है कि ‘ इन गेंदबाजों को जरूरी आराम भी दिया जाएगा ताकि वर्ल्ड कप से पहले वे फ्रेश महसूस कर सकें. हालांकि आईपीएल के बाद 10 दिन का वक्त है लेकिन हम हर खिलाड़ी की फ्रेंचाइजी से बात करेगें ताकि उनके वर्कलोड पर ध्यान दिया जा सके.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi