S M L

प्रो कबड्डी के प्रयोग को करने के लिए आईपीएल भी तैयार, लीग में हो सकते हैं महिलाओं के मैच

2016 में पुरुषों की प्रो कबड्डी लीग के बीच महिला कबड्डी चैलेंज को एग्जिबिशन के तौर पर आयोजित किया गया था.

FP Staff Updated On: Feb 27, 2018 11:22 AM IST

0
प्रो कबड्डी के प्रयोग को करने के लिए आईपीएल भी तैयार, लीग में हो सकते हैं महिलाओं के मैच

प्रो कबड्डी लीग में कुछ सीजन पहले एक प्रयोग किया गया था, जिसमें पुरुषों की लीग के बीच महिला खिलाड़ियों की भी एक छोटी सी लीग एग्जिबिशन के तौर पर करवाई गई थी और अब इसी राह पर आईपीएल भी चलने की तैयारी कर रहा है. अगर सब कुछ सही रहा तो आईपीएल के इस सीजन में आपको महिला क्रिकेटर्स के भी मैच देखने का मिल सकते हैं.

जी हां बीसीसीआई महिला टी20 लीग को लॉन्च करने से पहले आईपीएल के इस सीजन में नॉकआउट मुकाबले में दौरान महिला टी20 के कुछ एग्जीबिशन मैच करवाने पर विचार कर रहा है.

अक्टूबर में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने दिया था सुझाव 

टाइम्स आॅफ इंडिया की खबर के मुताबिक क्रिकेट प्रशासन कमेटी के चेयरमैन विनोद राय के कहा कि महिला क्रिकेटर्स आईपीएल खेलने की पूरी हकदार है और बीसीसीआई इस पर विचार भी कर रही है और इस साल इसपर कुछ मजबूत कदम भी देखने को मिल सकते हैं. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने पिछले साल अक्टूबर में ही आईपीएल मैचों के दौरान महिला क्रिकेटर्स के कुछ एग्जिबिशन मैच आयोजित करवाने का सुझाव दिया था.

वहीं भारत की पूर्व कप्तान और सीओए की सदस्य डायना एडुल्जी का मानना है कि महिला आईपीएल को करवाने से पहले बहुत काम की जरूरत है. जहां तक एग्जीबिशन मैच की बात है, इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया की कुछ शीर्ष क्रिकेटर्स इस मिनी इवेंट के लिए मौजूद रहेंगी, क्योंकि अगले महीने भारत इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगा और इसके बाद भारत, आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को शामिल करके एक त्रिकोणीय सीरीज की भी योजना है.

प्रो कबड्डी लीग ने भी किया था ऐसा प्रयोग

women kabaddi

गौरतलब है 2016 में पुरुषों की प्रो कबड्डी लीग के बीच महीला कबड्डी चैलेंज को एग्जिबिशन के तौर पर आयोजित किया गया था, जिसमें तीन टीमों को उतारा गया. महिलाओं की कबड्डी को भी लोगों ने काफी पसंद किया था, हालांकि उस सीजन में बाद महिलाओं की कोई लीग नहीं हो पाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi