S M L

और अब सिल्वर स्क्रीन पर आएगी महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक

सुशांत दास करेंगे फिल्म का निर्देशन, झूलन की बायोपिक का नाम होगा 'चाकदह एक्सप्रैस'

Updated On: Sep 19, 2017 04:49 PM IST

FP Staff

0
और अब सिल्वर स्क्रीन पर आएगी महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक

सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब एक और क्रिकेटर के जीवन पर फिल्‍म बनाने की तैयारी हो रही है. यह क्रिकेटर हैं भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी.

झूलन पर बनने वाली इस बायोपिक का नाम ‘चाकदह एक्सप्रेस’ रखा गया है जिसमें झूलन के गृहनगर नगर नादिया से 2017 महिला विश्व कप फाइनल की मेजबानी करने वाले लॉर्ड्स तक की कहानी होगी. भारतीय टीम इस मैच को जीतने से चूक गई थी.

हिन्दी में बनने वाली इस फिल्म का निर्देशन सुशांत दास करेंगे. इससे पहले एक बंगाली फिल्म का निर्देशन कर चुके सुशांत ने कहा कि वह जल्द ही इसका पटकथा लेखन शुरू करेंगे. उन्होंने कहा, ‘फिल्म की शूटिंग चाकदह से लॉर्ड्स तक की जाएगी जिसमें झूलन गोस्‍वामी के किरदार को पर्दे पर उतारने के लिये हमने बॉलीवुड की कुछ लंबी कद की अभिनेत्रियों से बात की है.’

सुशांत ने कहा, ‘फिलहाल मैं किसी अभिनेत्री का नाम नहीं बता सकता क्योंकि अभी करार पर हस्ताक्षर होना बाकी है लेकिन बॉलीवुड के बड़े नामों के साथ हमारी चर्चा जारी है.’ उन्होंने उम्मीद जताई कि इस फिल्म से कई युवाओं को प्रेरणा मिलेगी. उन्होंने कहा, ‘हमने सचिन और धोनी के जीवन पर बनीं फिल्मों को देखा है लेकिन किसी महिला क्रिकेटर पर बनने वाली यह पहली फिल्म होगी. हम फिल्म की शूटिंग हर उस जगह करेंगे जहां झूलन ने क्रिकेट खेला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi