S M L

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज ही नहीं गंवाई, रैंकिंग में भी लुढ़क गई ऑस्ट्रेलिया

नंबर एक पर बरकरार है कोहली एंड कंपनी की बादशाहत

Updated On: Oct 20, 2018 04:28 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज ही नहीं गंवाई, रैंकिंग में भी लुढ़क गई ऑस्ट्रेलिया

यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 373 रन से मिली करारी हार ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के हाथ से सीरीज बचाने का मौका तो छीन ही लिया साथ आईसीसी की टेंस्ट रैंकिंग में भी उसके नुकसान हो गया है. दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला तो कंगारू टीम ने ड्रॉ करा दिया था लेकिन दूसरे टेस्ट में उस मात खानी पड़ी.

इस हार ने उसे दो रैंकिंग पॉइंट्स का नुकसान पहुंचाया है और यह इतना असरदार है कि अब आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में उसकी पोजिशन तीसरी से घटकर पांचवीं हो गई है. पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया की सीरीज खत्म होने के बाद जारी हुई आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के अब 102 पॉइंट्स ही रह गए हैं. हालांकि न्यूजीलैंड के भी 102 पॉउंट्स ही हैं लेकिन दशमलव गणना में वह अपने इस पड़ौसी देश की टीम से आगे है.

 

वहीं टेस्ट क्रिकेट में कोहली एंड कंपनी की बादशाहत बरकरार है. भारतीय टीम 116 पॉइंट्स के साथ अव्वल नंबर पर बरकरार है. दूसरी पोजिशन पर साउथ अफ्रीकी है लेकिन उसके और भारत के बीच 10 पॉइंट्स का फासला है. साउथ अफ्रीका के 106 पॉइंट्स के बाद 105 पॉइंट्स के साथ इंग्लैंड तीसरी पोजिशन पर है.

पाकिस्तान को इस सीरीज में मिली जीत से सात पॉइंट्स का फायदा हुआ है लेकिन वह 95 पॉइंट्स के साथ सातवीं पोजिशन पर ही है.पाकिस्तान के नीचे वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi