S M L

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद अब जस्टिन लैंगर बने ऑस्ट्रेलिया के नए कोच

1993 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 105 टेस्ट मैचों में 7696 रन बनाए हैं

FP Staff Updated On: May 03, 2018 08:43 AM IST

0
बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद अब जस्टिन लैंगर बने ऑस्ट्रेलिया के नए कोच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को नया नेशनल कोच नियुक्त किया है. लैंगर, डैरेन लीमन की जगह लेंगे जिन्होंने हाल ही में बॉल टेंपरिंग के वाकिए के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. पहले खबरें थी कि ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम के लिए एक अलग कोच को नियुक्ति की जा सकती है और इसके लिए रिकी पोटिंग के नाम की चर्चा थी लेकिन अब लैंगर को ही तीनों फॉर्मेट का ऑस्ट्रलियाई कोच नियुक्त किया गया है.

चार साल के लिए कोच बनाए गए लैंगर अगले महीने से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे से अपना कामकाज संभाल लेंगे. इस दौरान वह दो एशेज सीरीज, आईसीसी वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया में ही 2020 मे आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप जैसे बडे टूर्नामेंट्स मे टीम के साथ होंगे.

 

लैंगर के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम के हौसले को फिर से खड़ा करने की चुनौती होगी. हाल ही में साउथ अफ्रीकी के दोरे पर जिस तरह से बॉल टेंपरिंग के मसले ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के मनोबल को तोड़ा है उससे वापिस लाना लैंगर की प्रायोरिटी में शामिल होगा.

 

 

इस मसले लैंगर का कहना है बॉल टेंपरिंग के गुनहगार डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट अगर अपनी पाबंदी पूरी करने के बाद टीम में जगह बनाते हैं को वह खुद उनका ड्रैंसिंग रूम में स्वागत करेंगे.

1993 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 105 टेस्ट मैचों में 7696 रन बनाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi