S M L

नए कोच की खोज के लिए जल्दबाजी में नहीं है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, जस्टिन लैंगर हैं दावेदार

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद कोच लीमन की जगह लेने के लिए जस्टिन लैंगर के साथ रिकी पोटिंग और जेसन गिलेस्पी भी हैं दावेदार

FP Staff Updated On: Apr 20, 2018 04:44 PM IST

0
नए कोच की खोज के लिए जल्दबाजी में नहीं है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, जस्टिन लैंगर हैं दावेदार

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद क्रिकेट की दुनिया की निगाहें ऑस्ट्रेलिया की टीम की नई लीडरशिप और नए कोच के ऐलान पर टिकी हैं लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रलिया ने साफ कर दिया है कि इस मसले पर वह जल्दबाजी में कोई फैसला लेने के मूड में नहीं है. केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग के दोषी उस वक्त के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर लगी साल भार की पाबंदी और कोच डैरेन लीमन के इस्तीफे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने इनके विकल्पों का चयन करने की गंभीर चुनौती है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष डेविड पीवर ने शुक्रवार को साफ किया कि फिलहाल टिम पेन टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे. लेकिन इंग्लैंड दौरे की वनडे और टी20 सीरीज के लिए कप्तान-उपकप्तान के साथ टीम के नए कोच के नाम का ऐलान जल्दबाजी में नहीं किया जाएगा.

वैसे ऑस्ट्रेलिया से आ रही खबरों की माने तो पूर्व टेस्ट बल्लेबाज जस्टिन लेंगर को ऑस्ट्रेलिया के नए कोच कोच के लिए सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है.  वहीं पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी इस पद के प्रबल दावेदार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi