S M L

आखिरकार पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कबूल कर ही लिया फिक्सिंग का गुनाह

दानिश कनेरिया ने अल-जजीरा चैनल पर गुनाह कबूलते हुए माफी की गुहार लगाई

Updated On: Oct 18, 2018 11:49 AM IST

FP Staff

0
आखिरकार पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कबूल कर ही लिया फिक्सिंग का गुनाह
Loading...

साल 2012 में इंग्लिश काउंटी क्रिकेट को हिला देने वाले मैच फिक्सिंग मामले के छह साल बाद इसके मुख्य साजिश कर्ता और पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने इस मसले पर अपना गुनाह कबूल कर क्रिकेट के फैंस से माफी मांगी है. कनेरिया डेली मेल के मुताबिक कनेरिया ने अल जजीरा की एक डॉक्युमेंट्री में यह कबूलनामा किया है.

इस वाकिए के सामने आने के बाद इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने कनेरिया पर आजीवन पाबंदी लग दी थी जिसे बाकी देशों के क्रिकेट बोर्ड भी फॉलो करते हैं और उसके बाद कनेरिया कभी फर्स्टक्लास क्रिकेट नहीं खेल सके.

साल 2009  हुई इस घटना में काउंटी क्लब एसेक्स के खिलाड़ी मार्विन वेसटफील्ड ने एक भारतीय बुकी अनु भट्ट से 6,000 ब्रिटिश पाउं की रिश्वत लेकर डरहम के खिलाफ 40 ओवर के मुकाबले में अपने पहले ही ओवर में 12 रन देने का सौदा किया था. हालांकि उन्होंने कुल 10 रन ही दिए लेकिन उनहें यह रकम अदा कर दी गई थी.

दानिश कनेरिया पर आरोप था कि उन्होंने ही इस फिक्सिंग में मिडिलमेन की भूमिका निभाई थी. हालांकि कनेरिया के खिलाफ तो कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला था लेकिन मार्विन को इस गुनाह के आरोप में 2 महीने जेल में बिताने पड़े थे.

कनेरिया ने अपना गुनाह कबूलते वक्त मार्विन से भी माफी मांगी है. 37 साल के कनेरिया के नाम टेस्ट क्रिकेट में 261 विकेट्स दर्ज है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi